Asian Games 2023: शटलकॉक गेम में भारत ने जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल, गुरुग्राम के 2 खिलाड़ियों ने विदेश में लहराया परचम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1846976

Asian Games 2023: शटलकॉक गेम में भारत ने जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल, गुरुग्राम के 2 खिलाड़ियों ने विदेश में लहराया परचम

Stullecock Asian Games 2023: गुरुग्राम के योगेश और मनीष ने एशियन शटलकॉक गेम्स में सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया. अपने गांव पहुंचे पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. 

Asian Games 2023: शटलकॉक गेम में भारत ने जीता सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल, गुरुग्राम के 2 खिलाड़ियों ने विदेश में लहराया परचम

Gurugram News: साइबर सिटी गुरुग्राम के खिलाड़ियों ने एक बार फिर विदेशी धरती पर देश का नाम रोशन किया है. दरअसल शटलकॉक एशियन गेम्स में गुरुग्राम के सिकंदरपुर के रहने वाले योगेश और मनीष ने सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का रोशन किया है. शटलकॉक एशियन लेवल टूर्नामेंट की इस प्रतियोगिता में 9 देशों के सैंकड़ों खिलाड़ियों ने भाग लिया. 

इस प्रतियोगिता की शुरुआत 21 अगस्त को हुई और समापन 27 अगस्त को हुआ. भारत से मनीष और योगेश ने अपने साहस और खेल भावना का लोहा मनवाकर अपने देश की झोली में सिल्वर और ब्रॉन्ज में मेडल डालें, जोकि देश के लिए गर्व की बात है. पिछले कई महीनों से मनीष और योगेश इस प्रतियोगिता के लिए दिन रात ग्राउंड में प्रैक्टिस करके पुरजोर मेहनत कर रहे थे और प्रतियोगिता में अपनी मेहनत का फल भी हासिल किया और देश की झोली में मेडल भी ड़ाले.

फेडरेशन के चैयरमेन विकास कुमार ने बताया कि सिकंदरपुर में रहने वाले मनीष और योगेश ने सिल्वर, ब्रॉन्ज मेडल हासिल करके देश का मान बढ़ाया है और सभी ने भव्य स्वागत भी किया है. इससे पहले साल 2015 में देश ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था, लेकिन कोई मेडल देश मे नहीं आया था. इस बार दो खिलाड़ियों ने दो-दो मेडल लाकर देश को गौरवान्वित किया है. दिसंबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में ये खिलाड़ी जरूर गोल्ड मेडल देश के लिए जरूर लाएंगे.

ये भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder Price: इन लोगों को 400 तो वहीं इनको मिलेगा 200 रुपये सस्ता रसोई गैस सिलेंडर, जानें

आज गुरुग्राम के इन खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया. सिकंदरपुर के लोगों ने एमजी रोड़ से स्वागत यात्रा गांव तक निकाली. सबसे पहले फूल मालाओं से खिलाड़ियों का स्वागत इफ्को चौक पर किया गया. उसके बाद सिकंदरपुर में पहुँचने पर गांव की सरदारी और महिलाओं ने आरती कर स्वागत किया. इस प्रतियोगिता में अबोव 20 कैटेगरी में भाग लेने वाले योगेश की मानें तो 9 देशों के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और भारत की तरफ से 15 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए. योगेश पिछ्ले डेढ़ साल से एशियन गेम्स की तैयारी में जुटे हुए थे. योगेश ने इस प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर देश का मान बढ़ाया है. खिलाड़ी योगेश का कहना है कि अमेरिका में आयोजित होने वाली वर्ल्ड शटलकॉक टूर्नामेंट में अब देश के गोल्ड हासिल करने का पूरा प्रयास करेंगे. 

सिल्वर मेडलिस्ट मनीष की मानें तो मनीष पिछले 1 साल से प्रेक्टिस कर रहे है और शटलकॉक के चैयरमेन ने उनका बहुत साथ दिया है. उन्होंने कहा कि आने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश के लिए गोल्ड लेकर आएंगे. साथ ही कहा कि गांव वालों ने जिस तरह स्वागत किया, इसके लिए वे सभी को दिल से धन्यवाद करते है. 

फेडरेशन के चैयरमेन विकास कुमार ने बताया कि सिकंदरपुर में रहने वाले मनीष और योगेश ने सिल्वर, ब्रॉन्ज मेडल हासिल करके देश का मान बढ़ाया है और सभी ने भव्य स्वागत भी किया है. इससे पहले साल 2015 में देश ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था, लेकिन कोई मेडल देश मे नहीं आया था, लेकिन इस बार दो खिलाड़ियों ने दो-दो मेडल लाकर देश को गौरवान्वित किया है. दिसंबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में ये खिलाड़ी जरूर गोल्ड मेडल देश के लिए जरूर लाएंगे.

Input: Yogesh Kumar

Trending news