Chandigarh News: हरियाणा के स्कूलों में होगी 20 हजार शिक्षकों की भर्ती, 3 महीने के अंदर पूरी होगी प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1834307

Chandigarh News: हरियाणा के स्कूलों में होगी 20 हजार शिक्षकों की भर्ती, 3 महीने के अंदर पूरी होगी प्रक्रिया

Chandigarh News: हरियाणा के स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर पूछे गए सवाल पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि अभी स्कूलों में शिक्षकों की कमी है, लेकिन 3 महीनों के भीतर 20 हजार शिक्षकों की भर्तियां कर इस कमी को दूर किया जाएगा.

 

Chandigarh News: हरियाणा के स्कूलों में होगी 20 हजार शिक्षकों की भर्ती, 3 महीने के अंदर पूरी होगी प्रक्रिया

Chandigarh News: मीडिया द्वारा हरियाणा के स्कूल कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने शिक्षकों की कमी पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जितना काम हमारी सरकार ने किया है, उतना काम किसी ने नहीं किया. दिल्ली के विज्ञापन तो बहुत आते हैं, मगर वह अभी तक किसी भी सर्वे में 10वें नंबर पर भी नहीं आए हैं. 

कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की वह लोग अखबार के फ्रंट पेज पर एडवर्टाइजमेंट छपवाकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, मगर उनके दावे हकीकत से कोसों दूर हैं. कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने कहा टेक्नोलॉजी के मामले में स्कूली बच्चों को टैब देने के बाद हरियाणा देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में नंबर वन पर है. दूसरे देशों के लोग भी हरियाणा के पास आकर पूछ रहे हैं कि आपने यह व्यवस्था किस प्रकार से की है. प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की बहुत कमी है. इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा की बिल्कुल कमी है, लेकिन 3 महीनों के भीतर 20 हजार शिक्षकों की भर्तियां कर इस कमी को दूर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Noida News: फर्जी फाइनेंस कंपनी बनाकर लोगों को लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

 

विधानसभा के मानसून सत्र में विपक्ष नूह हिंसा और कई और मुद्दों को जोर शोर से उठाएगा. इस सवाल पर कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर विपक्ष नूह हिंसा का मामला मानसून सत्र में उठता है तो इससे अच्छी बात कोई नहीं हो सकती. हम न सिर्फ विपक्ष को इस मसले पर जवाब देंगे, बल्कि उन दोषियों को भी बेनकाब करेंगे जो हिंसा भड़काने में शामिल थे, लेकिन विपक्ष कम से कम इस मसले पर बात तो करें. सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगी.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा था कि 2024 में बीजेपी और जेजेपी की भूमि बंजर हो जाएगी, उनका एक भी पौधा नहीं लगेगा. इस सवाल का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने कहा कि बीजेपी ने प्रदेश में समान विकास किया है और उसका परिणाम जनता को मिल रहा है. विपक्ष का काम सिर्फ लोगों को बहकना है, जो वह अच्छी तरह से कर रहे हैं, लेकिन मैं यह भी कहना चाहता हूं. वह इस प्रयास में फेल ही होंगे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तरफ से प्रदेश की सैकड़ों अवैध कॉलोनियों को अप्रूव्ड किया गया है. इस पर कैबिनेट मंत्री ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से गरीब लोगों को काफी मदद पहुंचेगी, क्योंकि कई बार जानकारी के अभाव में गरीब व्यक्ति प्लॉट तो खरीद लेता है, लेकिन कई बार प्रशासन का पंजा उस पर चल जाता है. ऐसे में अब अप्रूव्ड कॉलोनियां होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा प्रदेश की जनता के हित के लिए आगे भी मुख्यमंत्री इसी तरह के बड़े फैसले लेते रहेंगे.

इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है. इस पर कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को यात्रा और प्रदर्शन करने का अधिकार है, जिसके तहत इनेलो भी परिवर्तन यात्रा कर रही है. हमारे जिले में आने पर उनका स्वागत है.

Input: Vijay Rana

Trending news