Chandigarh News: USA में पंचकूला के युवक की हथौड़ा मारकर की हत्या, खाना नहीं मिलने पर उतारा मौत के घाट
Advertisement

Chandigarh News: USA में पंचकूला के युवक की हथौड़ा मारकर की हत्या, खाना नहीं मिलने पर उतारा मौत के घाट

Chandigarh News: पंचकूला के गांव भगवानपुर के रहने वाले विवेक सैनी की USA में हथौड़ा मारकर हत्या कर दी. विवेक वहां पर लबामा विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कोर्स करने गया था.

Chandigarh News: USA में पंचकूला के युवक की हथौड़ा मारकर की हत्या, खाना नहीं मिलने पर उतारा मौत के घाट

Chandigarh Crime News: यूएसए में पंचकूला के गांव भगवानपुर के रहने वाले विवेक सैनी की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी. पंचकूला के खंड बरवाला के गांव भगवानपुर के रहने वाले विवेक सैनी अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए अच्छी नौकरी पाने के लिए अमेरिका चला गया. आपको बता दें कि विवेक सैनी ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से कंप्यूटर की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद आपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए अमेरिका चला गया. वहां अलबामा विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कोर्स में दाखिला लिया.

सालभर पहले विवेक सैनी हरियाणा में रहने वाले अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए अच्छी नौकरी और बेहतर अवसरों की तलाश में अमेरिका चला गया. अमेरिका में पहुंचने से पहले उन्होंने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद वह अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चला गया और अलबामा विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कोर्स के लिए दाखिला लिया था.

जॉर्जिया के लिथोनिया में स्नैपफिंगर और क्लीवलैंड रोड पर शेवरॉन फूड मार्ट में पार्ट टाइम काम करता था. सैनी भारत के हरियाणा में पंचकुला के भगवानपुर गांव के निवासी था. एमबीए स्नातक छात्र को दस दिन बाद अपनी छुट्टी के दौरान अपने परिवार से मिलने के लिए भारत आना था, लेकिन विवेक सैनी की जगह उनका शव भारत वापस आ गया. उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: Sri Lanka Cricket: वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी ने श्रीलंका को दी बड़ी खुशखबरी

उसके दुखी माता-पिता गुरजीत सिंह और ललिता सैनी इस गहरे सदमे से जूझ रहे हैं, जब भारतीय छात्र ने बेघर व्यक्ति को मुफ्त भोजन देने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसे दुकान बंद करनी थी. जिस व्यक्ति की बात की जा रही है. उसका नाम जूलियन फॉल्कनर था, जोकि 53 साल का था और नशे का आदी था. उसे कुछ दिन पहले कर्मचारियों द्वारा स्टोर में आश्रय की पेशकश की गई थी. विवेक सैनी ने उसे ठंड से बचने के लिए चिप्स, पानी, कोक और एक जैकेट की पेशकश की थी. हालांकि जब उसने 16 तारीख को खुद घर जाते समय उससे परिसर खाली करने के लिए कहा, तो दूसरे व्यक्ति ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. इसके बाद उसने पहले सैनी के सिर के पीछे वार किया और फिर उस पर करीब 50 बार बेरहमी से वार किया था, जिससे विवेक सैनी की मौके पर ही मौत हो गई थी.
Input: Divya Rani 

Trending news