अंबाला ने की नेपाल की बड़ी मदद, बदले में लड़की और पुलिस ने कहा बहुत-बहुत धन्यवाद
Advertisement

अंबाला ने की नेपाल की बड़ी मदद, बदले में लड़की और पुलिस ने कहा बहुत-बहुत धन्यवाद

अंबाला में 17 जून की रात को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने टीम बनाकर नेपाल की 15 वर्षीय नाबालिग को रेस्क्यू किया था. नाबालिग को अंबाला के गांव जलबेड़ा के एक पोल्ट्री फार्म पर नेपाल से लाकर जबरदस्ती रखा गया था. 

अंबाला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने किया बच्ची

अमन कपूर/अंबाला: अंबाला से पिछले दिनों रेस्क्यू की गई नाबालिग नेपाली लड़की को शुक्रवार को अंबाला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने नेपाल से आए प्रतिनधिमंडल और उसके परिवार को सौंप दिया. भारत द्वारा की गई इस मदद के लिए नेपाली प्रतिनिधि मंडल ने धन्यवाद दिया. 

आपको बता दें कि अंबाला में 17 जून की रात को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने टीम बनाकर नेपाल की 15 वर्षीय नाबालिग को रेस्क्यू किया था. नाबालिग को अंबाला के गांव जलबेड़ा के एक पोल्ट्री फार्म पर नेपाल से लाकर जबरदस्ती रखा गया था. 

नेपाल से आज पुलिस अधिकारी, एनसीआरसी, एनजीओ टीम का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल लड़की को लेने भारत पहुंचा. जिनके सामने रेस्क्यू की गई नाबालिग लड़की को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी द्वारा परिवार को सौंप दिया गया. सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन रंजिता सचदेवा ने बताया कि नेपाल से आई सूचना के आधार पर 17 जून को गांव जलबेड़ा से एक नाबालिग लड़की को रेस्क्यू किया गया था आरोपी दिनेश मंडल लड़कियों को बहला-फुसलाकर भारत लाने का घिनौना काम करता है, लेकिन हमें खुशी है कि इस बच्ची को हमने बचा लिया.

चुनाव से पहले ही NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने दे दिया सोनिया, ममता को टेंशन

नेपाल ने किया भारत का धन्यवाद
बच्ची को लेने आए नेपाल पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर नारायण कटुवाल ने बताया कि डेढ़ महीने पहले आरोपी दिनेश मंडल बच्ची को भगाकर भारत लाया था. आरोपी पहले भी गरीब परिवारों को अपनी झूठी बातों में लेकर उनके बच्चे अगवा कर चुका है. इस बच्ची को भारत में ढूंढ़ लिया गया, इसके लिए हम भारत के प्रशासन का धन्यवाद करते हैं.

Vehicle Scrappage Policy in Haryana: हरियाणा में इस दिन से लागू होगी स्क्रैप पॉलिसी

फरार है आरोपी
मामले की जांच कर रहीं सब इंस्पेक्टर सुरेखा ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की शिकायत पर आरोपी दिनेश के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी पर नेपाल में भी मानव तस्करी के कई मामले पहले से दर्ज है. अंबाला पुलिस आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है.

Watch Live TV

Trending news