आम आदमी पार्टी ने की PAC बैठक, उपराष्ट्रपति पद के लिए UPA की मार्गरेट अल्वा को समर्थन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1286787

आम आदमी पार्टी ने की PAC बैठक, उपराष्ट्रपति पद के लिए UPA की मार्गरेट अल्वा को समर्थन

आम आदमी पार्टी ने आज पीएसी बैठक की. यह बैठक आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई. इसमें पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की सहमति से फैसला लिया गया कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देंगे.

आम आदमी पार्टी ने की PAC बैठक, उपराष्ट्रपति पद के लिए UPA की मार्गरेट अल्वा को समर्थन

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की PAC बैठक हुई. PAC बैठक के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दुर्गेश पाठक, आतिशी, राघव चड्ढा, एनडी गुप्ता, इमरान हुसैन, रखी, संजय सिंह, गोपाल राय सीएम आवास पहुंचे. बता दें कि ये बैठक आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में पार्टी ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को समर्थन देने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ें: कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा पिद्दी, बोले- हुड्डा के सामने उसकी औकात ही क्या?

आप ने आज पीएसी बैठक कर फैसला किया कि उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice-Presidential Polls 2022) में आम आदमी पार्टी (AAP) विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को सपोर्ट करेगी. 

बैठक के बाद आप सांसद संजय सिंह ने पत्रकारों को बताया कि हम उपराष्ट्रपति के चुनाव में मार्गरेट अल्वा का समर्थन करेंगे जो विपक्ष की उम्मीदवार हैं. बैठक में उनकी उम्मीदवारी पर चर्चा हुई उसके बाद निर्णय लिया कि हमारी पार्टी उन्हीं का समर्थन करेंगी. 

ये भी पढ़ें: कुलदीप के बाद बेटे भव्य बिश्नोई ने भी छोड़ी कांग्रेस, दादा के नाम का फल हुड्डा ने ही खाया

मार्गरेट अल्वा मूल रूप से मेंगलुरू की रहने वाली हैं. उनका जन्म 14 अप्रैल 1942 को हुआ था. अल्वा 80 साल की हैं. मार्गरेट अल्वा सियासी तौर पर कांग्रेस से ताल्लुक रखने वाली हैं. अल्वा कई राज्यों की राज्यपाल भी रह चुकी हैं. मार्गरेट इससे पहले कैबिनेट मंत्री भी रह चुकी हैं. 

वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन ने रांची में घोषणा की है कि उनकी पार्टी भी उपराष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा के पक्ष में मतदान करेगी. वहीं राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को हुए चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था. झारखंड मुक्ति मोर्चा में मौजूदा समय में लोकसभा में एक और राज्यसभा में दो सांसद हैं.

Trending news