राजधानी में लगेगा देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल, केजरीवाल ने कहा दिल्ली को मिलेगी अलग पहचान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1246420

राजधानी में लगेगा देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल, केजरीवाल ने कहा दिल्ली को मिलेगी अलग पहचान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों समेत समस्त देश के लोगों के लिए एक बड़ी घोषणा की है. इसमें केजरीवाल ने बताया कि 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा. इसमें तरह-तरह के इवेंट किए जाएंगे.

 

सीएम अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्लीवासियों के एक बड़ी घोषणा की है. सीएम केजरीवाल ने बताया कि अगले साल 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा. यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा. इससे दिल्ली को दुनिया में अलग पहचान मिलेगी. उन्होंने आगे कहा कि कुछ साल में हम इसको दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल मनाएंगे. सीएम ने कहा कि हम दुनिया भर के लोगों को दिल्ली और इसकी संस्कृति का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करेंगे.

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! मेट्रो लूप कॉरिडोर का निर्माण अंतिम चरण में, इस महीने के अंत तक हो सकती है शुरुआत

दिल्ली के सीएम ने कहा कि इस फेस्टिवल में सबके लिए कुछ न कुछ जरूर होगा. यह खरीदारी का एक अनूठा अनुभव होगा. इसमें लोगों को भारी छूट भी दी जाएगी. प्रदर्शनियां भी आयोजित होंगी. उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली को, बाजारों की सजाया जाएगा. दिल्ली दुल्हन की तरह सजेगी. हेवी डिस्काउंट दिए जाएंगे. आध्यत्म, टेक्नोलॉजी, वेलनेस हेल्थ और गेमिंग सबपर प्रदर्शनी होगी.

रोजगार होंगे पैदा
सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि इससे हजारों रोजगार पैदा होंगे. यह ऐसा फेस्टिवल होगा, जिससे दिल्ली के लोग व्यापारी, सरकार सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे. दिल्ली वाले इसकी मेजबानी की तैयारी शुरू करें और बाहर वाले टिकट बुक करना शुरू कर दें. 

सीएम ने कहा कि दिल्ली और दिल्ली से बाहर रह रहे लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण ऐलान लेकर मैं आया हूं. 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा. यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा. कुछ साल में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बनाएंगे. हमारी तैयारी पूरी हो गई है. दिल्ली को एक्सपीरियंस करने के लिए दुनियाभर के लोगों को इनवाइट किया जाएगा. इसमें यूथ, फैमिलीं, बुजुर्गों, गरीबों सबके लिए कुछ न कुछ होगा. देशभर से कई आर्टिस्ट बुलाए जाएंगे, करीब 200 कंसर्ट होंगे, स्पेशल ओपनिंग होगी. दिल्ली खाने के लिए मशहूर होगा, स्पेशल फूड वॉक्स का इंतेजाम होगा.

एयरलाइंस और होटल्स से कर रहे बात
सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में लोगों को लाने के लिए हम एयरलाइंस और होटल्स से बात कर रहे हैं ताकि लोगों को स्पेशल पैकेज ऑफर किया जा सके, जिससे वह दिल्ली आने के आकर्षित हो. इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इससे बड़ा बूस्ट मिलेगा. दिल्ली के व्यापारियों, बिजनेस मैन को बड़ा अवसर मिलेगा. हमारे पास दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेश करने का बड़ा मौका होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news