Fatehabad News: इस दिन हरियाणा के लोगों को अयोध्या लेकर जाएंगे CM मनोहर लाल, करेंगे रामलला के दर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2076838

Fatehabad News: इस दिन हरियाणा के लोगों को अयोध्या लेकर जाएंगे CM मनोहर लाल, करेंगे रामलला के दर्शन

CM Manohar Lal  Ayodhya Visit: सीएम मनोहर लाल प्रदेश के लोगों को लेकर 8 और 9 फरवरी को अयोध्या जाएंगे और रामलाल के दर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के दर्शनों को लेकर एक व्यवस्था बनाई गई है और शड्यूल तय किया गया है. 

Fatehabad News: इस दिन हरियाणा के लोगों को अयोध्या लेकर जाएंगे CM मनोहर लाल, करेंगे रामलला के दर्शन

Fatehabad News: सीएम मनोहर लाल फतेहाबाद के गांव डूल्ट पहुंचे. जहां उन्होंने जिले के 31 और प्रदेश के 60 अमृतसरोवरों का लोकार्पण किया. प्रदेश को आज 2024 करोड़ की सौगात दी. साथ ही सीएम ने बताया कि वह 8 और 9 फरवरी को अयोध्या जाएंगे. वहीं भट्टू कलां में सेम की समस्या पर सीएम ने कहा कि सेम की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रयास किे जा रहे हैं. भट्टूकलां के प्रतिनिधिमंडल को 27 जनवरी को बातचीत के लिए बुलाया है. 

सीएम आज फतेहाबाद के गांव डूल्ट में पहुंचे थे, जहां उन्होंने जिला और प्रदेशवासियों को करोड़ों की सौगात दी है. जिले के गांव डूल्ट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जिले 31 सहित प्रदेश के 60 अमृत सरोवरों का लोकार्पण किया. इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने जल के महत्व पर जोर दिया. सीएम ने कहा कि आज हमें पानी के महत्व को जानना होगा. पानी के सदुपयोग और गंदे और दूषित पानी को रिसाईकिल कर उसके प्रयोग में कैसे लाए इस पर फोकस करना होगा. 

सीएम ने कहा कि वे प्रदेश के लोगों को लेकर 8 और 9 फरवरी को अयोध्या जाएंगे और रामलाल के दर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के दर्शनों को लेकर एक व्यवस्था बनाई गई है और शड्यूल तय किया गया है. वहीं अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में विपक्ष की भूमिका पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि या तो उनमें आस्था नहीं है या फिर समझ नहीं है. उन्होंने कहा कि हालांकि अब वे लोग हरियाणा को राम कृष्ण की धरती कह कर आस्था पर तो लौट रहे हैं. यह संघर्ष 500 पुराना है, वहां कोई राजनीति नहीं हो रही थी, उन्हें जन भावना को समझना चाहिए. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: देश में जल्द डीजल और पेट्रोल से नहीं इथेनॉल से चलेगी गाड़ी- नितिन गडकरी

सेम की समस्या पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि सेम की समस्या अकेले फतेहाबाद जिले में नहीं बल्कि प्रदेश के कई जगहों पर करीब 1 लाख एकड़ के आसपास के क्षेत्र में सेम की समस्या है. सेम की समस्या को खत्म करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं अमृत सरोवर योजना को लेकर सीएम ने कहा कि पूरे प्रदेश में आज 60 अमृत सरोवरों को लोकार्पण किया गया, उसमें से अकेले फतेहाबाद जिले में 31 अमृत सरोवरों को लोकापर्ण हुआ है. उन्होंने कहा कि उन्होंने पंचायतमंत्री देवेंद्र बबली को एक अच्छा मॉडल बनाने को कहा था, और उन्होंने कर दिखाया. यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा. 

उन्होंने कहा कि फतेहाबााद में जो प्रयास हुआ है, उस मॉडल को प्रदेशभर के सरपंचों को लाकर दिखाया जाएगा. इससे पूर्व सीएम ने गांव डूल्ट के अमृतसरोवर और गांव में बनी लाईब्रेरी का भी अवलोकन किया. आज के कार्यक्रम में उनके साथ पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली, सांसद सुनीता दुग्गल और फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम भी मौजूद रहे. फतेहाबाद के डीसी ने सीएम का स्वागत किया.

Input: Ajay Mehta

Trending news