अंजान नंबर से आईं Call, बिना कोई बात किए खाते से निकले 50 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1483163

अंजान नंबर से आईं Call, बिना कोई बात किए खाते से निकले 50 लाख रुपये

दिल्ली के अलावा कई और जगह से साइबर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं. इतना ही नहीं इस ठगी का शिकार सेलेब बी आ चुके हैं. बीते दिनों दिल्ली के द्वारका से एक साइबर ठगी का मामला सामने आया था, जहां ठगों ने प्रोफेसर को अपना शिकार बनाया था.

अंजान नंबर से आईं Call, बिना कोई बात किए खाते से निकले 50 लाख रुपये

नई दिल्लीः दिल्ली के कापसहेड़ा में सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाले एक शख्स के साथ जालसजी का अनोखा मामला सामने आया जब उनके अकाउंट से 50 लाख 63 हजार रुपये निकाल लिए गए वो भी तब जब उन्होंने किसी से ओटीपी तक साझा नही किया.

दरअसल, मामला 13 नवंबर का है जब पीड़ित अपने घर पर थे. उसी समय उनके फोन पर अनजान नवंबर से काल आता है. पीड़ित फोन उठाते है, लेकिन दूसरे तरफ से कोई आवाज नहीं आई. इसके बाद अलग-अलग नवंबर से कई बार फोन आता है जिसमे कुछ मिस्ड कॉल में बदल जाते है. 2-3 बार वो फोन उठाते भी है.

ये भी पढ़ेंः Yogi सरकार में क्राइम से सहमा जिला गाजियाबाद, गन पॉइंट पर महिला से चेन लूटकर बदमाश फरार

लेकिन, दूसरी तरफ से कोई आवाज नहीं आती. पीड़ित का कहना है कि ये सिलसिला करीब एक घंटे तक चलता है लेकिन उसके बाद जब वो अपने फोन पर आए मेसेज देखते है तो उनके होश उड़ जाते है. उनके एकाउंट से करीब 50 लाख 63 हजार गायब हो चुके थे.

सिक्युरिटी कंपनी चलाने वाले योगेश सिंह का कहना है कि इस साइबर फ्रॉड से उनका बड़ा नुकसान हुआ है. उनके कंपनी में लगभग 400 लोग काम करते हैं. उनकी सैलरी देने में समस्या आ रही है. इसी के साथ साथ PF, ESI और GST भी नहीं भर पा रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि घर पर लड़की की शादी अगले महीने है. इस आर्थिक नुकसान की वजह से मानसिक नुकसान भी काफी हो रहा है. उनका आरोप है कि अभी तक कोई ऐसी कार्यवाई नहीं दिख रही है जिससे उन्हें संतुष्टि मिल सके कि उनके पैसे वापस मिल सके.

ये भी पढ़ेंः Photo: कैमरे में कैद हुई कृति सेनन, पैपराजी को दिए कातिलाना पोज, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

उन्होंने FIR दर्ज कराई है. साथ ही बैंक ऑफ बड़ोदा जहां उनका बैंक खाता था और RBI को भी शिकायत दी है, लेकिन अभी तक कहीं से कोई भी कार्रवाई संबंधित सकारात्मक रेस्पॉन्स नहीं मिला है.

जानें, क्या कहां पुलिस?

साइबर सेल के अधिकारी ने अपने बयान में कहा कि पीड़ित के नंबर पर OTP आया था, क्योंकि मोबाइल हैक हो चुका था. इसलिए उसे पता नहीं चला. उन्होंने कहा कि इस मामले में FIR दर्ज कर ली गई है. साइबर सेल की रिपोर्ट के अनुसार, इस ठगी के मास्टमाइंट झारखंड के हो सकते हैं, जिनके बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं वो सिर्फ नॉर्मल लोग हो सकते हैं, जिनको पैसों का लालच देकर अकाउंट्स किराए पर दिए गए हो.

आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा कई और जगह से साइबर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं. इतना ही नहीं इस ठगी का शिकार सेलेब बी आ चुके हैं. बीते दिनों दिल्ली के द्वारका से एक साइबर ठगी का मामला सामने आया था, जहां ठगों ने प्रोफेसर को अपना शिकार बनाया था. उनके बैंक अकाउंट से तकरीबन 6 लाख रुपये ठगों ने उड़ाए थे.

Trending news