Delhi Crime: पैसों के लालच में चाचा-चाची ने किया किडनैप, इंडो-नेपाल बॉर्डर से 6 साल की मासूम को किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2407637

Delhi Crime: पैसों के लालच में चाचा-चाची ने किया किडनैप, इंडो-नेपाल बॉर्डर से 6 साल की मासूम को किया रेस्क्यू

Delhi Crime News: लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि न तो उनकी बेटी दुकान पर पहुंची और न ही घर लौटी. बाद में परिवार को व्हाट्सएप पर एक मलेशियाई नंबर से फिरौती की मांग के लिए वॉइस मैसेज आया. 

Delhi Crime: पैसों के लालच में चाचा-चाची ने किया किडनैप, इंडो-नेपाल बॉर्डर से 6 साल की मासूम को किया रेस्क्यू

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने 6 साल की लड़की का उसके रिश्तेदारों समेत पांच लोगों ने अपहरण कर लिया था, जिसे भारत-नेपाल बॉर्डर से रेस्क्यू किया गया. पुलिस उपायुक्त एम हर्ष वर्धन के अनुसार, लड़की 27 अगस्त की रात करीब 8.30 बजे अपने घर से एक जनरल स्टोर के लिए निकली, जिसके बाद से ही गायब थी.

वर्धन ने कहा कहा कि लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि न तो उनकी बेटी दुकान पर पहुंची और न ही घर लौटी. बाद में परिवार को व्हाट्सएप पर एक मलेशियाई नंबर से फिरौती की मांग के लिए वॉइस मैसेज आया. पिता की शिकायत के आधार पर दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई और जांच शुरू की गई.

पुलिस ने मामले में उसके चाचा कृष्णन (39) और चाची शाहिदा (25) समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने अपने सहयोगियों पिंटू, सुशील और सुनीता के साथ मिलकर फिरौती के लिए लड़की का अपहरण करने की योजना बनाई थी.

ये भी पढ़ें: Prem Nagar के एक घर से बरामद हुआ बदबूदार शव, हत्या या आत्महत्या- जांच में पुलिस

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान, पुलिस ने 300 से अधिक सीसीटीवी फुटेज और उस फोन नंबर का विश्लेषण किया, जो उन्हें बिहार के सीतामढी तक ले गया. स्थानीय खुफिया जानकारी और परिवार के सदस्यों के विस्तृत साक्षात्कार से भी मौद्रिक मुद्दों का पता चला. पुलिस ने बताया कि पता चला कि लड़की का एक रिश्तेदार सीतामढी का भी था. पुलिस ने कहा कि कृष्णन से पूछताछ की गई तो खुलासा किया कि उसने, उसकी पत्नी शाहिदा और तीन अन्य साथियों ने लड़की के अपहरण की योजना बनाई थी. 

आरोपी ने आगे बताया कि शाहिदा ने बच्ची को चॉकलेट का लालच दिया और पास की एक दुकान में ले गई. जिसके बाद उसने लड़की को अपने साथियों (पिंटू, सुशील और सुनीता) को सौंप दिया, जो कुछ दूरी पर एक कार में इंतजार कर रहे थे. इसके बाद वे लड़की को बिहार ले गए. उन्होंने बताया कि आरोपी की कॉल डिटेल का जांच करने पर पुलिस को पता चला कि लड़की को सीतामढी के रास्ते नेपाल ले जाया जा रहा था.

पुलिस ने सीतामढी पहुंचकर लड़की को मुक्त कराया. वर्धन ने कहा कि उन्होंने पिंटू, सुशील और सुनीता को भारत-नेपाल बॉर्डर से पर गिरफ्तार कर लिया. वह लड़की को नेपाल में पिंटू के रिश्तेदारों के घर ले जा रहे थे. आरोपी ने पुलिस को बताया कि नेपाल में रहने वाले लड़की के चाचा शकील अंसारी पर कृष्णन के पैसे बकाया थे. पुलिस ने कहा कि पैसे ऐंठने के लिए कृष्णन ने फिरौती के लिए लड़की का अपहरण कर लिया. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news