Delhi: AAP सासंद संजय सिंह एक बार फिर हो सकते हैं गिरफ्तार, UP कोर्ट ने दिए पुलिस को आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2393452

Delhi: AAP सासंद संजय सिंह एक बार फिर हो सकते हैं गिरफ्तार, UP कोर्ट ने दिए पुलिस को आदेश

Sanjay Singh: दिल्ली की आम आदमी पार्टी के सासंद संजय सिंह एक बार फिर जेल जा सकते है. इस बार उन्हें 2001 के एक मामले में गिरफ्तार करने के आदेश उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर की कोर्ट ने दिए है. 

Delhi: AAP सासंद संजय सिंह एक बार फिर हो सकते हैं गिरफ्तार, UP कोर्ट ने दिए पुलिस को आदेश

Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी के सासंद संजय सिंह एक बार फिर गिरफ्तार हो सकते है. इस बार उनको उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर की कोर्ट ने मंगलवार को गिरफ्तार होने का आदेश दिया है. कोर्ट ने दो दशक पुराने एक मामले में सुनवाई के दौरान शामिल न होने पर कड़ा रुख अपनाया और पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर 28 अगस्त को अदालत में पेश करने का आदेश दिया.

गैर-जमानती वारंट किया था जारी
इससे पहले, 13 अगस्त को कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, सपा नेता अनूप संडा और 4 अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था. मंगलवार को मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए. कोर्ट के ही एक अधिकारी ने बताया कि अदालत ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर 28 अगस्त तक पेश करने का निर्देश दिया है.

2001  का है मामला 
यह मामला 2001 का है जब लखनऊ नाका के पास बिजली और पानी की समस्याओं को लेकर संजय सिंह, अनूप संडा और अन्य लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था. नगर कोतवाली के उपनिरीक्षक ने सड़क जाम और अन्य धाराओं के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था. 

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: दिल्ली में भी दिखने लगा भारत बंद का असर, इस इलाके में लगा भीषण जाम

इतना लगया कोर्ट ने जुर्माना 
MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए सभी को दोषी ठहराया और तीन-तीन महीने की जेल और डेढ़-डेढ़ हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई. आरोपियों ने इस सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है, लेकिन उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली. 9 अगस्त को उन्हें लोअर कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया गया था, लेकिन उन्होंने सरेंडर करने के बजाय हाईकोर्ट का रुख किया. सुल्तानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर न होने पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी.

Trending news