Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, ट्रैफिक चालान राशि में 'FLAT 50% OFF'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2426219

Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, ट्रैफिक चालान राशि में 'FLAT 50% OFF'

Delhi News: दिल्ली सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यातायात जुर्माने के निपटारे को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की विशिष्ट धाराओं के तहत चालान राशि को 50% करने का निर्णय लिया है. इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए LG को भेज दिया गया है. 

Delhi: केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, ट्रैफिक चालान राशि में 'FLAT 50% OFF'

Delhi News: भारी-भरकम ट्रैफिक चालान से परेशान दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार बड़ी राहत देने जा रही है.ट्रैफिक नियम उल्लंघन से जुड़ा जुर्माने को भरवाने के लिए दिल्ली सरकार ने इसमें 50 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है. दिल्ली सरकार ने LG को इस संबंध में प्रस्ताव भेजा है, जिसको मंजूरी मिलते ही लोग 50 प्रतिशत छूट के साथ जुर्माना भर सकेंगे. 

ये भी पढ़ें- Haryana: आप ने की 19 उम्मीदवीरों की छठी लिस्ट और 40 स्टार प्रचारकों की घोषणा

 

कैलाश गहलोत ने दी जानकारी

मंत्री कैलाश गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करके इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि 'दिल्लीवासियों की सुविधा के लिए तथा यातायात जुर्माने के निपटारे को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की विशिष्ट धाराओं के तहत चालान राशि को 50% करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में एक प्रस्ताव माननीय उपराज्यपाल को उनकी मंजूरी के लिए भेजा गया है.

चालान होने के 90 दिनों के भीतर चालान राशि के भुगतान के मामलों में, या इस नियम की अधिसूचना के बाद जारी किए गए चालानों के लिए 30 दिनों के भीतर भुगतान की स्थिति में यह लाभ मिल सकेगा.
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कुशल नेतृत्व में दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों के जीवन को आसान और आरामदायक बनाने के लिए समर्पित है.'

सरकार का उद्देश्य
दरअसल, राजधानी दिल्ली में लंबे समय से यातायात और परिवहन दोनों ही विभाग के चालान लंबित पड़े हैं, जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा. ऐसे में दिल्ली सरकार ने लोगों को ट्रैफिक जुर्माना भरने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से चालान की राशि में छूट देने का ऐलान किया है. इस प्रस्ताव को LG की मंजूरी मिलते ही लोग 50 फीसदी छूट के साथ चालान भर सकेंगे. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news