Haryana: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की आखिरी सूची, बादली और नारनौंद के बदले उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2426198

Haryana: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की आखिरी सूची, बादली और नारनौंद के बदले उम्मीदवार

Haryana Election: आम आदमी ने छठी सूची में घोषित उम्मीदवारों में कालका से ओपी गुज्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग, अंबाला शहर से केतन शर्मा और मुलाना से गुरतेज सिंह शामिल हैं. बुधवार को आप ने चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची और 21 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की. 

Haryana: AAP ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जारी की आखिरी सूची, बादली और नारनौंद के बदले उम्मीदवार

Haryana Assembly Election 2024: AAP ने हरियाणा के लिए जारी की आखिरी सूची जारी कर दी है. वहीं पार्टी ने बादली और नारनौंद के उम्मीदवार बदले, कांग्रेस को छोड़ कर AAP में आये आदर्शपाल सिंह को जगाधरी से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं नूंह से राबिया किदवई और नारनौंद से रणबीर सिंह लोहान को चुनावी मैदान में उतारा है.

आम आदमी पार्टी इससे पहले आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी छठवीं सूची जारी की. नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने अब तक हरियाणा में 90 विधानसभा क्षेत्रों के साथ सभी सीटों पर उम्मीदवारों को उतार दिया है. 

आप ने की 9 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी
आप और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत हुई, लेकिन उनमें कोई समझौता नहीं हुआ. छठी सूची में घोषित उम्मीदवारों में कालका से ओपी गुज्जर, पंचकूला से प्रेम गर्ग, अंबाला शहर से केतन शर्मा और मुलाना से गुरतेज सिंह शामिल हैं. बुधवार को आप ने चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची और 21 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की. पांचवीं सूची में घोषित उम्मीदवारों में नरवाना से अनिल रंगा, तोशाम से दलजीत सिंह, पुनहाना से नायब ठेकेदार बिसरू, नांगल से डॉ. गोपीचंद, पृथला से कौशल शर्मा, फिरोजपुर झिरका से वसीम जाफर,  पटौदी से प्रदीप जुटैल, पलवल से धर्मेंद्र हिंदुस्तानी और होडल से एमएल गौतम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने जारी की पांच उम्मीदवारों की अपनी चौथी लिस्ट

आप ने की स्टार प्रचारकों की घोषणा  
आप उम्मीदवारों की चौथी सूची में अंबाला छावनी से राज कौर गिल, यमुनानगर से ललित त्यागी, लाडवा से जोगा सिंह, किठल से सतबीर गोयत, करनाल से सुनील बिंदल और पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक शामिल हैं. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की भी घोषणा की. इस सूची में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज और आप नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के नाम भी शामिल हैं. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news