Delhi Crime News: पानी की मोटर चुराने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, चोर समेत रिसीवर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1995338

Delhi Crime News: पानी की मोटर चुराने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, चोर समेत रिसीवर गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली में चोरों की अनोखी चोरी का मामले सामने आया है. चोर घर में लगी पानी की मोटर चुराकर स्क्रैप डीलर को किलो के भाव में बेच देते थे.

 

Delhi Crime News: पानी की मोटर चुराने वाले गैंग का हुआ पर्दाफाश, चोर समेत रिसीवर गिरफ्तार

Delhi Crime News: पिछले कुछ दिनों से पश्चिमी दिल्ली के पॉश इलाके कीर्तिनगर में रहने वाले लोगों की नींद उड़ी हुई थी, क्योंकि जब वह सुबह-सुबह उठते और पानी की मोटर चलाते तो पता चलता की मोटर ही गायब है. लगातार पानी के मोटर की हो रही चोरी के मामले को आखिरकार पुलिस ने सुलझा लिया. इस मामले में पानी का मोटर चोर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 35 मोटर पानी के और 16 पानी के मोटर के डिस्मेंटल पार्ट को बरामद किया गया है.

इनकी गिरफ्तारी से 38 मामलों का खुलासा पुलिस ने किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सतनाम सिंह, दिनेश गुप्ता और कैलाश के रूप में हुई है. यह तीनों दिल्ली के तिलक नगर, रघुवीर नगर और शिव विहार इलाके के रहने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें: Traffic Advisory: नोएडा वाले कल भूलकर भी न करें इन रास्तों पर जानें की गलती, निकलने से पहले पढ़ें एडवाइजरी

 

डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद इनके बारे में पुलिस को जानकारी मिली, फिर इनकी पहचान की गई और जब स्पेसिफिक जानकारी मिली की चोरी का पानी का मोटर बेचने के लिए आने वाला है, तो पुलिस टीम ने सतनाम सिंह को पकड़ा. उसके पास से पानी का मोटर बरामद किया गया, जो उसने मानसरोवर गार्डन इलाके से चुराई थी.

मामले में उससे जब पूछताछ की गई तो फिर पता चला कि उससे पानी का मोटर दो स्क्रैब डीलर खरीद रहे थे, फिर पुलिस टीम में उन दोनों को भी दबोचा और पानी के तीन दर्जन से ज्यादा मोटर बरामद किया.

पूछताछ में सतनाम सिंह ने पुलिस को बताया कि वह इलेक्ट्रिशियन का काम करता है और इस काम के दौरान उसके दिमाग में आइडिया आया कि पानी का मोटर चोरी करने से अलग से पैसे कमा सकता हैं. वह एक बार में पानी की कई मोटर चोरी करके फिर उसे स्क्रैप डीलर को किलो के भाव में बेच देता था. गिरफ्तार किए गए रिसीवर ने पुलिस को बताया कि वह लोग सतनाम सिंह को 60 से 80 रुपये किलो पानी की मोटर का पैसा भुगतान करते थे.

उसके बाद में पानी के मोटर को डिस्मेंटल करके अलग-अलग पार्ट को अच्छे कीमत पर बेच देते थे. जांच में पुलिस को यह भी पता चला कि सतनाम सिंह पर पहले से पांच मामले दर्ज हैं, जबकि कैलाश और दिनेश गुप्ता टैगोर गार्डन और मायापुरी इलाके में स्क्रैप का काम करते हैं.

Input: Rajesh Kumar

Trending news