DTU NSUT और IGDTUW में प्रवेश के लिए आवेदन की हुई शुरुआत, जानें प्रोसेस
Advertisement

DTU NSUT और IGDTUW में प्रवेश के लिए आवेदन की हुई शुरुआत, जानें प्रोसेस

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (DTU), नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (NSUT) और इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय (IGDTUW) में BBA पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आज से आवेदन शुरू हो गए हैं.  

DTU NSUT और IGDTUW में प्रवेश के लिए आवेदन की हुई शुरुआत, जानें प्रोसेस

नई दिल्ली: अगर आप भी दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालयों से BBA करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके काम की है. दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (DTU), नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (NSUT) और इंदिरा गांधी दिल्ली तकनीकी महिला विश्वविद्यालय (IGDTUW) में 3 वर्षीय  BBA पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 8 अगस्त से आवेदन शुरू कर दिए गए हैं. 

CMAC की वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी
अगर आप भी इन विश्वविद्यालयों से BBA करना चाहते हैं, तो कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन कमेटी (CMAC)की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. आपको इस वेबसाइट में सभी यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए लिंक मिल जाएगा. इसके लिए एनएसयूटी को नोडल विश्वविद्यालय बनाया गया है. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में हमारे खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जानिए कितने मेडल आए और कौन लाए?

प्रवेश की अंतिम तारीख नहीं हुई तय
इन सभी विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए अभी अंतिम तिथि तय नहीं की गई है. इसके लिए आवेदन 5 अगस्त से शुरू होने थे लेकिन कुछ तकनीकी कारणों की वजह से इसे 3 दिन आगे बढ़ाना पड़ा. 

300 सीटों पर मिलेगा प्रवेश
इन सभी विश्वविद्यालयों में 300 सीटों पर छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा, जिसमें एनएसयूटी और डीटीयू में 120 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा, तो वहीं आईजीडीटीयूडब्ल्यू में 60 सीटों पर प्रवेश मिलेगा. 

CWG से बेहद हैरान करने वाली खबर, कोविड पॉजटिव खिलाड़ी को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह

 

1 हजार रुपये आवेदन शुल्क
इन विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को 1 हजार रुपये आवेदन शुल्क देना पड़ेगा. 

मेरिट के आधार पर मिलेगा प्रवेश
सभी छात्रों को मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा, जो 12वीं के अंकों के आधार पर होगा. पिछले साल सामान्य वर्ग के लिए कटऑफ 88 था, ऐसे में इस बार भी कटऑफ ज्यादा रहने का अनुमान है, 

Trending news