Delhi Anti-Encroachment Drive: मंगोलपुरी में मस्जिद पर चला MCD का बुलडोजर, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2307784

Delhi Anti-Encroachment Drive: मंगोलपुरी में मस्जिद पर चला MCD का बुलडोजर, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Delhi MCD Anti-Encraochment Drive: मंगोलपुरी में सुबह 7 बजे मस्जिद का कुछ हिस्सा गिराने पहुंचे बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की गई. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली है. लोगों का कहना है कि यह मस्जिद जिसका नाम मोहम्मदी मस्जिद है, सन् 1978 से यहां पर मौजूद है.

 

Delhi Anti-Encroachment Drive: मंगोलपुरी में मस्जिद पर चला MCD का बुलडोजर, लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Delhi MCD Anti-Encraochment Drive: मंगोलपुरी में मंगलवार सुबह प्रशासनिक दस्ता पूरे दलबल के साथ पहुंचा और वाई ब्लॉक स्थित धार्मिक स्थल के आसपास अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई. अतिक्रमण का कुछ ही हिस्सा हटाने के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और लोगों ने बुलडोजर के आगे खड़े होकर कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया. जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी. धीरे-धीरे भीड़ में मौजूद  लोगों में से एक शख्स ने पथराव किया. इसी बीच एक प्रशासनिक अधिकारी को गुस्साई भीड़ ने घेर लिया और बंधक बनाने का प्रयास किया. स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई को रोक दिया और बुलडोजर वापस लौट गए. 

दरअसल, मंगोलपुरी में सुबह 7 बजे मस्जिद का कुछ हिस्सा गिराने पहुंचे बुलडोजर की कार्रवाई शुरू की गई. जिसको लेकर स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी देखने को मिली है. लोगों का कहना है कि यह मस्जिद जिसका नाम मोहम्मदी मस्जिद है, सन् 1978 से यहां पर मौजूद है. इसके दस्तावेज भी मौजूद है. एमसीडी ने अवैध निर्माण बताकर इस मस्जिद के सामने का हिस्सा, जिसमें वजू खाना और टॉयलेट बना था. उसको तोड़ने की कार्रवाई की. इससे स्थानीय लोगों में रोष है.

ये भी पढ़ें: LPG Gas Cylinder कनेक्शन को कटने से बचाने के लिए करें ये काम, नई गाईडलाइन जारी

हालांकि जिस जगह को तोड़ने की कार्रवाई एमसीडी ने की उसका भी केस सिविल कोर्ट और हाईकोर्ट में चल रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि बिना किसी नोटिस के एमसीडी ने यह कार्रवाई की है, जिससे इलाके के लोग नाराज हैं. स्थानीय लोगों की माने तो इस मस्जिद को पहली बार साल 1980 के आसपास नोटिस दिया गया था. उसके बाद से कभी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई और न ही कोई नोटिस दिया गया.

बता दें कि एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई के दौरान भीड़ ने पत्रकारों को घेरकर उनके ऊपर हमला करने की भी कोशिश की. जब पत्रकार जान बचाकर वहां से भागने लगे तो भीड़ ने पीछे से पथराव शुरू कर दिया. पथराव में कई पत्रकारों को चोट आई, लेकिन वहां मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

Input: Deepak 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news