Patpadganj और Vinod Nagar में गंदगी का अंबार, लोग बोले- याद नहीं आखिरी बार कब हुई सफाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1438003

Patpadganj और Vinod Nagar में गंदगी का अंबार, लोग बोले- याद नहीं आखिरी बार कब हुई सफाई

जी मीडिया की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत हर वार्ड  की समस्या सामने ला रही है. जिसमें कहीं समस्याएं तो कहीं संतुष्टि देखने को मिल रही है. कहीं लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं तो कहीं निराश. इस कड़ी में जी मीडिया की टीम दिल्ली की हॉट सीट पटपड़गंज पहुंची.

Patpadganj और Vinod Nagar में गंदगी का अंबार, लोग बोले- याद नहीं आखिरी बार कब हुई सफाई

अनुष्का गर्ग/ नई दिल्ली: जी मीडिया की टीम लगातार MCD चुनाव को लेकर चुनावी चौराहा के तहत हर वार्ड  की समस्या सामने ला रही है. जिसमें कहीं समस्याएं तो कहीं संतुष्टि देखने को मिल रही है. कहीं लोग बेहद खुश नजर आ रहे हैं तो कहीं निराश. इस कड़ी में जी मीडिया की टीम दिल्ली की हॉट सीट पटपड़गंज पहुंची. जहां विधानसभा चुनाव में आप पार्टी (AAP) के उम्मीदवार और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)ने  पटपड़गंज सीट पर जीत हासिल की थी. इसी विधानसभा के विनोद नगर वार्ड नं 198 और पटपड़गंज के वार्ड नं 197 में चुनावी चौराहा सजा और लोगों से उनकी परेशानियां के बारे में जानने की कोशिश की. आइए जानते हैं कि यहां के निवासियों के लिए इस बाक चुनावी मुद्दे क्या होने वाले हैं.

Vinod Nagar Ward no. 198 
चुनावी चौराहे में जी मीडिया की टीम इस बार विनोद नगर के वार्ड संख्या 198 में पहुंची. यहां लोगों से बातचीत की और उनकी परेशानियों को भी जानने की कोशिश की गई. यहां लोगों के मुताबिक लावारिस पशुओं का आतंक बहुत ज्यादा है. लोगों ने बताया कि यहां आवारा गाय सड़को को घेर लेती है और साथ ही महिलाएं बाहर निकलने में सुरक्षित महसूस नहीं करती. गंदगी यहां सबसे बड़ी समस्या निकलकर आई, जिसमे लोगों ने बताया कि यहां गंदगी को लेकर सफाई कर्मचारी को शिकायत करने पर कोई सुनवाई नहीं हो, कहते हैं किहम कुछ नहीं कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: अपने वार्ड से खुश Madhu Vihar के लोग, बोले- सब अच्छा अच्छा

वहीं स्ट्रीट लाइट की स्थिति भी खराब है, लोगों ने कहा कि शाम होते ही यहां अंधेरा हो जाता है. पार्क में कोई व्यवस्था नहीं है. कंप्लेन करने पर कोई सुनता नहीं है. इतना ही नहीं पानी भी गंदा आता है, जिस कारण लोगों को पीलिया (Jaundice) से जुझना पड़ता है. लोगों ने पार्किंग की व्यवस्था को भी खराब बताया कहा कि यहां सड़कों पर पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है और जाम लग जाता है. 

Patpadganj Ward no. 197
चुनावी चौराहे में जी मीडिया की टीम विनोद नगर के वार्ड संख्या 198 के साथ पटपड़गंज के वार्ड संख्या 197 भी पहुंची. यहां लोगों से बातचीत करने पर पता चला कि साफ-सफाई, बिजली और गंदे पानी की खास समस्या है. लोगों का कहना है कि साफ-सफाई करने आखिरी बार कौन कब आया ये तक याद नहीं है. वहीं स्ट्रीट लाइट की स्थिति भी खराब है, लोगों ने कहा कि शाम होते ही यहां अंधेरा हो जाता है. पार्क में कोई व्यवस्था नहीं है. 

लोगों का कहना है कि यहां सड़के टूटी-फूटी हैं, जिससे बुजुर्गों को ऐसी सड़को पर चलने में तकलीफ होती है. शिकायत करने पर किसी तरह सुनवाई नहीं होती है. पटपड़गंज वासियों का कहना है कि सड़कों पर रेहड़ी-पटरी वाले अतिक्रमण कर लेते है और साथ ही बूढ़े लोगों की पेंशन भी रुकी हुई है. इतना ही नहीं लोगों ने कहा कि इस इलाके में शराब की दुकानें भी खुल गई हैं और अब तक दो कत्ल हो चुके हैं. 

दिल्ली एमसीडी चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news