Delhi के मुकुंदपुर में बड़ा हादसा, जर्जर मकान का गिरा छज्जा, मलबे में दबे 2 लोग, एक की हालत गंभीर
Advertisement

Delhi के मुकुंदपुर में बड़ा हादसा, जर्जर मकान का गिरा छज्जा, मलबे में दबे 2 लोग, एक की हालत गंभीर

दिल्ली में जर्जर हालात में घरों का हिस्सा गिरने के मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में आज भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना के मुकुंदपुर सी ब्लॉक इलाके में एक मकान का एक हिस्सा गिर गया. इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

Delhi के मुकुंदपुर में बड़ा हादसा, जर्जर मकान का गिरा छज्जा, मलबे में दबे 2 लोग, एक की हालत गंभीर

Delhi: दिल्ली में जर्जर हालात में घरों का हिस्सा गिरने के मामले सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में आज भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना के मुकुंदपुर सी ब्लॉक इलाके में एक मकान का एक हिस्सा गिर गया. इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों में महिला शामिल है जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं घायल शाहब्बूदीन के सर में हल्की फुल्की चोटें आई हैं.

कैसे हुआ ये बड़ा हादसा?
भलस्वा डेयरी थाना इलाके के मुकुंदपुर के सी ब्लॉक एक्सटेंशन में आज यानी शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे संत ज्ञानिंदर पब्लिक स्कूल (Sant Gyanindra Public School) के पास एक पुरानी इमारत का हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा. जिसमें 1 पुरुष और 1 महिला चपेट में आने से मलबे के नीचे दब गए. स्थानीय लोगों द्वारा जैसे-तैसे घायलों को मलबे से निकालकर नजदीकी अस्पताल लेकर जाया गया, घायलों में पुरुष को हल्की फुल्की चोट आई थी. जिसकी इलाज के बाद छुट्टी कर दी गई. वहीं घायल महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है. जिसका इलाज जहांगीरपुरी के बाबू जग जीवन राम अस्पताल (Babu Jagjivan Ram Hospital) में चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi Police के 4 कांस्टेबलों ने की 10.5 लाख की लूट, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

 

आपको बता दें कि इस घटाना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस, दमकल की गाड़ियां और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची. हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे फायर ऑफिसर ने बताया कि कंट्रोल रूम से उनको मकान गिरने की सूचना मिली. घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि एक 3 मंजिला इमारत जो जर्जर हालत में है, उसका एक छज्जा टूटकर गिर गया. वहीं गली से गुजर रहे एक पुरुष और महिल छज्जे की नीचे दब गए. जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. जिसमें महिला गंभीर रूप से घायल बताई जा रही है.

फिलहाल आपको बता दें मकान की हालात काफी खस्ताहाल में है. कभी भी यह बिल्डिंग धराशाई हो सकती है. इस मामले में जरूरी है कि नगर निगम को इस बिल्डिंग पर कार्यवाही करते हुए इसको तोड़ने के आदेश जारी करने चाहिए. ताकि भविष्य में दोबारा इस तरह का हादसा घटित न हो जाए.  

Input: नीरज शर्मा

Trending news