Weather Update: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1672974

Weather Update: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि के आसार

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, हरियाणा सहित आस-पास के राज्यों में 2 मई तक बारिश की संभावना है. हरियाणा के सभी जिलो में 4 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

Weather Update: एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं ओलावृष्टि के आसार

Weather Update: मई महीने की शुरुआत में देशभर में चिलचिलाती गर्मी का सितम देखने को मिलता है, लेकिन इस बार मौसम के मिजाज बदले हुए हैं. हाल ही में हुई बारिश के बाद Delhi-NCR सहित आस-पास के इलाकों में मौसम खुशनुमा बना हुआ है तो वहीं आने वाले दिनों में भी बारिश के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, हरियाणा सहित आस-पास के राज्यों में 2 मई तक बारिश की संभावना है. हरियाणा के सभी जिलो में 4 मई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी के आसार है. आगामी 3-4 दिनों तक दिल्ली का तापमान में इजाफा नहीं होगा. 

हरियाणा के मौसम का हाल
हरियाणा में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. 29 और 30 मार्च को आंशिक रूप से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखेगा, जिसकी वजह से हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं 1-2 मई को  पश्चिमी विक्षोभ मजबूती के साथ हरियाणा में दस्तक देगा, जिसकी वजह से कई जिलों में तेज बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Wrestler Protest: रेसलर्स को मिला इन दिग्गज नेताओं का साथ, प्रियंका गांधी के बाद CM केजरीवाल करेंगे मुलाकात

इन जिलों में ओलावृष्टि
बारिश के साथ ही 01 और 02 मई को हरियाणा के कई जिलों में ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया गया है. 01 मई को सिरसा और फतेहाबाद ओलावृष्टि की संभावना है तो वहीं 02 मई को सोनीपत, झज्जर, रोहतक, पानीपत, जींद, पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कैथल, कुरुक्षेत्र और करनाल में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है.

01 मई से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ
IMD चंडीगढ़ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ 1 मई की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है, जिसकी वजह से ज्यादातर हिस्सो में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. 

Trending news