Traffic से जाम हुई निजी जिंदगी! Delhi- NCR की सड़कों पर थमा लोगों का वक्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1748601

Traffic से जाम हुई निजी जिंदगी! Delhi- NCR की सड़कों पर थमा लोगों का वक्त

Delhi- NCR Jam: दिल्ली में दिन पर दिन वाहनों की संख्या के साथ ट्रैफिक की समस्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. तो कहीं, टूटी-फूटी सड़के, मेट्रो या फ्लाई ओवर के काम चलते लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है. 

Traffic से जाम हुई निजी जिंदगी! Delhi- NCR की सड़कों पर थमा लोगों का वक्त

Delhi- NCR Jam: दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. एक तो दिन पर दिन वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं कई जगह सड़कें टूटी-फूटी होने की वजह से, तो कहीं मेट्रो या फ्लाई ओवर का काम चलने से ट्रैफिक जाम लगा रहता है. साउथ दिल्ली के प्रमुख सड़कों में से एक अरबिंदो रोड का हाल दिखा रहे हैं. अरबिंदो रोड एम्स से महरौली और छतरपुर को जोड़ती है. इस कारण इस सड़क पर सबसे ज्यादा जाम देखने को मिलता है.

दूसरी तरफ ITO फ्लाई ओवर से अड़चनी तक लगभग 2 किलोमीटर सड़क के दोनों साइड दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Water Board) ने सीवर और नाले की खुदाई कर रखी है. यह काम कई महीनों से कछुए की तरह से चल रहा है, जिसके चलते लोगों को ट्रैफिक जाम की परेशानियों से जूझना पड़ता है. सुबह ऑफिस जाते वक्त और शाम को ऑफिस से लौटते वक्त सड़क पर भारी जाम देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: पीएम मोदी ने अमेरिका की फर्स्ट लेडी को दिया 7.5 कैरेट का ग्रीम डायमंड, राष्ट्रपति बाइडेन को नमक, घी और गुड़ के साथ दिए ये गिफ्ट

इस दौरान ट्रैफिक पुलिस को ट्रैफिक सुचारु रूप से चलाने में पसीने छुट जाता हैं. जबकि अभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी है अगर स्कूल खुल जाए तो क्या हाल होगा. आसपास के लोगों का कहना है कि ये स्थिति डेढ़ दो महीने से बनी हुई है. मजदूर कभी काम करने आते हैं और कभी नहीं आते. जबकि ये इतनी महत्वपूर्ण सड़क है तो सरकार इसको युद्ध स्तर पर ठीक क्यों नहीं कराती. अगर बरसात शुरू हो गई तो नाले और सीवर ओवर फ्लो होने लगते हैं.

ग्रेटर नोएडा में रोजाना लगता है भीषण जाम

दिल्ली के अलावा ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर नहर पर रोजाना भीषण देखने को मिलता है. इस दौरान लोगों को भी हर रोज मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और घंटों जाम में फंसा रहना पड़ता है. इस नहर से ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर और अलीगढ़ के ज्यादातर यात्री सफर करते हैं, जिसकी वजह से यहां घंटों लंबा जाम लगता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: इंडस्ट्रियल एरिया का पुनर्विकास कर 6 लाख नौकरी पैदा करेगी दिल्ली सरकार, उठाएगी 90% खर्च

हैवी ट्रैफिक और जाम से दो-चार होना पड़ता

बता दें कि गाजियाबाद से रोजाना लाखों लोग दिल्ली, नोएडा के लिए ऑफिस के लिए निकलते हैं. जहां उनको तो हमेशा हैवी ट्रैफिक और जाम से दो-चार होना पड़ता है. NH- 9 hj जहां हाईवे बनने के बाद बावजूद भी लोगों को ऑफिस निकलते समय हैवी ट्रैफिक जाम का रोजाना सामना करना पड़ता है.

दिल्ली, गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक स्लो

रोजाना गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर हल्का जाम देखने को मिलता है. इसी के साथ राजीव चौक से लेकर इफको चौक तक ट्रैफिक स्लो रहता है, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है.

(इनपुटः अनुज तोमर, मुकेश सिंह, देवेंद्र भारद्वाज)

Trending news