Weather Update: इस वीकेंड Delhi-NCR में भारी बारिश के आसार, भूलकर भी न करें घर से बाहर निकलने की गलती
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2364161

Weather Update: इस वीकेंड Delhi-NCR में भारी बारिश के आसार, भूलकर भी न करें घर से बाहर निकलने की गलती

Delhi-NCR Weather Update yellow alert: मौसम विभाग ने दिल्ली में 5 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की हैं. ऐसे में आप वीकेंड में कहीं घूमने जानें का प्लान बनाने से बचें, वरना आप को घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहना पड़ सकता है.

Weather Update: इस वीकेंड Delhi-NCR में भारी बारिश के आसार, भूलकर भी न करें घर से बाहर निकलने की गलती

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई. सुबह-सुबह कई इलाकों में बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 3-4 दिनों तक राजधानी दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में भी कमी आई है. 

आज भी बारिश के आसार
राजधानी दिल्ली में आज दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज सारा दिन दिल्ली में झमाझम बारिश के आसार हैं. बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बारिश की वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी आई है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Delhi coaching centre deaths: मेयर शैली ओबरॉय का बड़ा ऐलान, राजेंद्र नगर हादसे में मृत छात्रों के नाम पर बनेंगी 4 लाइब्रेरी

मौसम विभाग ने 5 अगस्त तक जाी किया अलर्ट
राजधानी दिल्ली में 5 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है. राजधानी दिल्ली में अगस्त के महीने में  33.1 मिमी औसत बारिश का रिकॉर्ड है, जो एक दिन की ही बारिश में लगभग आधे से ज्यादा पूरा हो चुका है. बुधवार को हुई बारिश ने दिल्ली के कई इलाकों को जलमग्न कर दिया. बारिश की वजह से गाड़ियों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया. सड़कों पर पानी भरने से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. 

3 अगस्त तक भारी बारिश
मौसम विभाग ने आज यानी 2 अगस्त और 3 अगस्त को दिल्ली में भारी बारिश के आसार जताएं हैं. इसके बाद 4 और 5 अगस्त हो कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 

वीकेंड में घर से निकलने से बचें
बारिश के मौसम में वीकेंड आते ही अक्सर लगो घर से बाहर घूमने का प्लान बना लेते हैं, लेकिन इस वीकेंड आप घर से कहीं भी बाहर जानें से बचें. दरअसल, भारी बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जाम लग सकता है. ऐसे में आपका वीकेंड सड़क पर जाम खुलने का इंतजार करते हुए बीत सकता है. ऐसे में कोशिश करें कि इस वीकेंड आप घर पर ही परिवार के साथ समय बिताएं. 

 

Trending news