Delhi News: प्रदूषण कम करने के लिए सड़क पर उतरी AAP, एंटी-डस्ट अभियान की शुरूआत की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1935032

Delhi News: प्रदूषण कम करने के लिए सड़क पर उतरी AAP, एंटी-डस्ट अभियान की शुरूआत की

Delhi News: दिल्ली सरकार ने प्रदूषण कम करने को लेकर एंटी-डस्ट अभियान की शुरूआत की. इस दौरान सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर सफाई मेघा अभियान चलाया.

 

Delhi News: प्रदूषण कम करने के लिए सड़क पर उतरी AAP, एंटी-डस्ट अभियान की शुरूआत की

Delhi News: दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा में 100 फूटा रोड पर बुराड़ी विधानसभा के विधायक व निगम पार्षद और आम आदमी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर सफाई मेघा अभियान चलाया. दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार एंटी-डस्ट अभियान के तहत इस मेघा अभियान की शुरुआत की गई. सड़कों पर उड़ती धूल मिट्टी और गंदगी के पॉइंट को सुनिश्चित कर बुराड़ी से 100 फूटा रोड साफ हुआ.

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्रताप नगर की ओपन जिम को किया आग के हवाले, अधिकारी नहीं कर रहे कोई कार्रवाई

 

दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है. ऐसे में दिल्ली सरकार की तरफ से जगह-जगह एंटी डस्ट अभियान के तहत बुराड़ी विधानसभा के वार्ड नंबर 10 में  संतनगर बंगाली कॉलोनी के पास 100 फुटा रोड पर विधायक झा द्वारा मेघा सफाई अभियान चलाया गया. इस अभियान में निगम पार्षद गगनदीप चौधरी और सैकड़ों आप कार्यकर्ता मौजूद रहे.

इस अभियान का नेतृत्व खुद विधायक संजीव झा द्वारा किया गया. इस अभियान में निगम पार्षद गगनदीप चौधरी, समाजसेवी कुलदीप सिंह चौधरी, वार्ड No 10 से निगम पार्षद प्रतिनिधि धर्मेंद्र रावत, बुराड़ी विधानसभा अध्यक्ष सन्नी उपाध्याय व तमाम आप सैकड़ों कार्यकर्ताओ समेत PWD, दिल्ली जलबोर्ड के प्रशाशनिक अधिकारियों समेत ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद रही.

बता दें कि इस सफाई अभियान को सुबह 8 बजे से शुरू किया गया और 10 बजे तक बुराड़ी 100 फूटा रोड को आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं  द्वारा झाड़ू लगाकर साफ किया गया. वहीं उड़ती धूल मिट्टी पर पानी का छिड़काव कर स्थानीय विधायक ने सड़क सम्बंधित अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए की धूल व डस्ट वाले पात्र को अब सड़क पर जमा न होने दिया जाए. यदि ऐसा होता है तो प्रशासनिक अधिकारियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

दिल्ली में उड़ती धूल मिट्टी के चलते लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं बुराड़ी के 100 फूटा रोड पर जल बोर्ड का निर्माण कार्य चलने के चलते ट्रैफिक जाम भी रहता है और सड़कों के किनारे धूल मिट्टी एकत्रित हो जाती जो कि एक प्रदूषण का बड़ा कारण भी बनती है. समय-समय पर पानी का छिड़काव न होने के चलते धूल एक प्रदूषण का रूप ले लेती है, जिससे यहां से गुजरने वाले लोग बहुत परेशान होते है. उसी को देखते हुए स्थानीय विधायक ने एक मेधा सफाई अभियान चलाया, जिसमें सभी प्रशासनिक अधिकारियों को संज्ञान में लेते हुए आप नेता व कार्यकर्ता एकत्रित हुए बुराड़ी रोड़ पर सफाई अभियान चलाया और पानी का छिड़काव भी किया गया, ताकि धूल मिट्टी न उड़े.

बता दें कि दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में दिल्ली सरकार एंटी डस्ट अभियान के तहत जगह-जगह मेगा सफाई अभियान चला रही है. वहीं अब दिल्ली सरकार ने रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान भी चलाया है. दिल्ली सरकार की हर एक वह मुमकिन प्रयास कर रही है, जिससे दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से राहत मिले. देखने वाली बात होगी क्या दिल्ली की जनता को प्रदूषण से दिल्ली सरकार इस बार बचा पाती है या नहीं.

Input: Nasim Ahmad

Trending news