CM केजरीवाल ने पटपड़गंज में 110 लाख लीटर क्षमता के UGR और बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का किया शुभारंभ
Advertisement

CM केजरीवाल ने पटपड़गंज में 110 लाख लीटर क्षमता के UGR और बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का किया शुभारंभ

 CM अरविंद केजरीवाल ने आज पटपड़गंज में 110 लाख लीटर क्षमता वाले UGR और बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का उद्घाटन किया. 

CM केजरीवाल ने पटपड़गंज में 110 लाख लीटर क्षमता के UGR और बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का किया शुभारंभ

नई दिल्ली: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज पटपड़गंज गांव पहुंचे, जहां पर उन्होंने 110 लाख लीटर क्षमता वाले UGR और बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का उद्घाटन किया. इस दौरान CM के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे. 32 करोड़ रुपये की लागत से तैयार इस प्रोजेक्ट से हजारों परिवारों को लाभ मिलेगा. 

32 करोड़ की लागत से इस प्रोजेक्ट को तैयार किया गया है. इस UGR की पाइप लाइन करीब 13 किलोमीटर तक फैली हैं, जिसके चालू होने से हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा. 

उद्घाटन के दौरान बोले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
उद्घाटन के दौरान CM के साथ पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिस प्लॉट पर आज ये प्रोजेक्ट तैयार हुआ है वहां 5 साल पहले लोग बोलते थे कि इस प्लॉट का कुछ करो. मैने पुलिस से, डीडीए से बात की तो पता चला की ये प्लॉट जल बोर्ड का है और फिर अधिकारियो से बात की. यहां के स्थानीय लोगों को पानी की काफी परेशानी था. त्रिलोकपुरी से पानी आता था, लेकिन उसका प्रेशर इतना नहीं था.अधिकारियों ने इस समस्या पर बात की गई और हमने UGR बनाने की इजाजत दे दी,  जिसका नतीजा आज सामने है.

CM अरविंद केजरीवाल ने कहा
बूस्टर पम्पिंग स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद CM केजरीवाल ने पूरे इलाके के लोगों को बधाई दी. साथ ही कहा कि इस इलाके में अब तक पानी की दिक्कत थी, प्रेशर कम रहता था. इस इलाके के 1 लाख लोगों की जिंदगी इससे बेहतर होगीं. जब से AAP की सरकार बनी है, ये 12वां UGR हैं.

दिल्ली में जितनी तेजी से आबादी बढ़ी, उतनी तेजी से काम नही हुआ. दिल्ली देश की राजधानी है तो दिल्ली में पानी की सप्लाई भी बेस्ट होनी चाहिए. जबसे हमने सरकार संभाली तब पानी की समस्या बुरी स्थिति में थी, लेकिन अब काफी ठीक हो गई है. हमने तीन नए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाए हैं.  जिसमें द्वारका, बवाना और ओखला में बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट शामिल हैं.

आज दिल्ली की आबादी 2.50 करोड़ है, उस हिसाब से पानी नहीं बढ़ाया गया, हम इसके लिए खुद काम कर रहे हैं. हमें वही पानी अभी भी मिल रहा जो 80 लाख की आबादी में मिलता था. दिल्ली के लोग पानी के बिल की समस्या से जूझ रहे हैं, चिंता ना करें हम एक योजना ले कर के आ रहे हैं उस योजना के तहत इस समस्या का समाधान किया जाएगा. जिन लोगों का बिल ठीक है वह पानी का बिल जमा कर दे जिनका पानी का बिल काफी ज्यादा आया है, वह चाहें तो अभी न जमा करे. उनका बिल जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा.

 

Trending news