Delhi Blast: दिल्ली रोहिणी ब्लास्ट मामले में अब तक के 7 बड़े खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481636

Delhi Blast: दिल्ली रोहिणी ब्लास्ट मामले में अब तक के 7 बड़े खुलासे

Rohini Blast: बीते रविवार की सुबह नई दिल्ली में रोहिणी के पास प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर विस्फोट हुआ. पुलिस ने कहा कि हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन आस-पास के वाहन और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हो गईं.

Delhi Blast: दिल्ली रोहिणी ब्लास्ट मामले में अब तक के 7 बड़े खुलासे

Delhi blast: बीते रविवार की सुबह नई दिल्ली में रोहिणी के पास प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर विस्फोट हुआ. पुलिस ने कहा कि हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन आस-पास के वाहन और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हो गईं. जांच में विस्फोट स्थल के पास कम विस्फोटक के निशान पाए गए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने गहन जांच की.

घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि कम विस्फोटक और कच्चे बमों में आमतौर पर इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री के निशान पाए गए. दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, क्योंकि विस्फोट की सभी संभावित कोणों से जांच की जा रही है, जिसमें संभावित आतंकी हमले का प्रयास भी शामिल है. दिल्ली पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या विस्फोट जानबूझकर किया गया था और अगर ऐसा था, तो अपराधियों का क्या संदेश देने का इरादा था.

ये भी पढ़ें: Haryana Government: सीएम नायब सैनी के अलावा किस मंत्री का मिला कौन सा विभाग, जान लें

रोहिणी ब्लास्ट मामले की FIR में खुलासा
दिल्ली में रोहिणी के पास प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर विस्फोट हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि धामके से CRPF स्कूल की दीवार में एक बड़ा सा हॉल हो गया और साथ ही आसपास की दुकानों के विडों ग्लास और साइनबोर्ड डैमेज हो गए. वहीं धामके वाली जगह पर काफी मात्रा में वाइट पाउडर बिखरा हुआ मिला. वहीं धामके के बाद सफेद धुंए का बड़ा गुबार निकला था. वहीं पुलिस को सुचना देने वाले शख्स ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कॉलर को बताया कि धमाका लगभग 7 बजकर 40 मिनट पर हुआ, जब वह घर में सो रहा था, जब जोरदार धामके की आवाज सुनी, जिसके बाद उसने पुलिस को कॉल किया. क्राइम सीन का मुआयना और छानबीन करने के बाद पुलिस ने  एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की.

रोहिणी ब्लास्ट को लेकर 7 बड़े खुलासे
1-  ब्लास्ट वाली जगह पर दिखे 3 सदिग्ध  
2-  पुलिस ने टेलीग्राम से JLI की जानकारी मांगी.
3-  धामके से स्कूल की दीवार में बड़ा हॉल
4-  धामके की साइट पर मिला सफेद पाउडर
5- धामके के बाद सफेद धुंए का गुबार निकला
6- पुलिस ने Justice League India चैनल के बारे में मांगी डिटेल
7- पुलिस ने टेलीग्राम से JLI की जानकारी मांगी  

Trending news