Delhi Traffic Alert: ध्यान दें! घर से निकले पहले जरूर चैक करें ट्रैफिक पुलिस की नई गाइडलाइंस, इन रास्तों से बचें
Advertisement

Delhi Traffic Alert: ध्यान दें! घर से निकले पहले जरूर चैक करें ट्रैफिक पुलिस की नई गाइडलाइंस, इन रास्तों से बचें

Delhi Traffic Alert: दिल्ली में सितंबर के महीने में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है. इस खास मौके पर विदेशी मेहमानों का आगमन होने वाला है, जिसके चलते शहर में ट्रैफिक को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं. 

Delhi Traffic Alert: ध्यान दें! घर से निकले पहले जरूर चैक करें ट्रैफिक पुलिस की नई गाइडलाइंस, इन रास्तों से बचें

Delhi Traffic Alert: 9 सितंबर, 2023 को दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने आ रहे विदेशी मेहमानों की सुरक्षा और सुविधाओं का काफी इंतजाम किया गया है. इसी के साथ 8 से लेकर 10 सितंबर तक के लिए ट्रैफिक कंट्रोल की व्यवस्था को लेकर एडवाजरी जारी की गई गई है. इसी के साथ जो लोग आने वाले हफ्ते में हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन जाने वाले वाहन चालकों के लिए गाइडलाइंस जारी की है.

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक लोगों को मेट्रो सर्विस का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना चाहिए. शहर, हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों के लिए यातायात सलाह को अंतिम रूप दिया जा रहा है, लेकिन जो लोग शहर के उत्तर से दक्षिण की ओर जा रहे हैं, उन्हें रिंग रोड-आश्रम-सराय काले खां-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे-नोएडा लिंक रोड-पुश्ता-युधिष्ठिर सेतु-ISBT कश्मीरी गेट रूट लें सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः September Holiday List: 8 से 10 सितंबर तक बैंक, स्कूल, दफ्तर, कॉलेज रहेंगे बंद, ट्रैफिक एडवाइजरी, मेट्रो सेवा रहेंगी चालू

कैसा, होगा दिल्ली में ट्रैफिक सिस्टम

10 सितंबर, 2023 को यानी की रविवार के दिन अगर आपको नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन लेनी है या फिर आपकी ट्रेन सुबह 5 बजे से पहले या दिन में 2 बजे तक की है तो फिर घर से निकलते वक्त आपको थोड़ा और सावधान होना पड़ेगा. G-20 सम्मेलन के चलते उस दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में प्रवेश पहाड़गंज से मिलेगा. इसलिए अजमेरी गेट का रास्ता लेने की कोशिश करें. इसी के साथ अगर आपको पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी है तो सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक ट्रैफिक रेग्युलेट किया जाएगा. बेहतर होगा कि दूसरा रास्ता लें.

इन रास्तों से बचें

7 से 8 सितंबर रात 10-11 सितंबर की रात राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (NH-48) पर धौला कुआं की तरफ का रास्ता बंद रहने वाला है. आश्रम चौक, मथुरा रोड, भैरों रोड, पुराना किला रोड और प्रगति मैदान टनल के अंदर किसी बड़े वाहन के संचालन की अनुमति नहीं होगी.

रिंग रोड के सिवा किसी और रूट पर अंतरराष्ट्रीय बसों का संचालन बंद रहेगा. राजोकरी बॉर्डर से कोई बस नहीं चलेगी. बसों को सराय काले खां जाने के लिए एमजी रोड का रूट लेना होगा.

ये भी पढ़ेंः G20 Summit Holidays: दिल्लीवाले बना सकते हैं लंबी ट्रिप पर जाने का प्लान, सितंबर में इतने दिन स्कूल-ऑफिस रहेंगे बंद

गीता कॉलोनी की तरफ से शांति वन चौक, विकास मार्ग से आईटीओ, जवाहरलाल नेहरू मार्ग से राजघाट चौक और मिंटो रोड से गुरुनानक चौक के रास्तों से बचें.

नई दिल्ली अंतर्गत आने वाले इलाके में टेक्सी और ऑटो का संचालन बंद रहेगा. होटल में ठहरे हैं या उस इलाके में रहते हैं, उन्हें छूट दी जाएगी.

दिल्ली मेट्रो एडवाजरी

आपको बता दें कि 10 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट से लेकर प्रगति मैदान को बंद रखा जाएगा. इस स्टेशन पर दोनों तरफ से बंद रहेंगे. बाकी किसी भी मेट्रो स्टेशन पर किसी भी तरह की कोई पाबंदी नहीं होगी.

Trending news