चर्चा के लिए विधानसभा में धरना, भगत सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर BJP ने रखी मांग
Advertisement

चर्चा के लिए विधानसभा में धरना, भगत सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर BJP ने रखी मांग

VidhanSabha : राजधानी में शराब नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच घमासान जारी है. शराब नीति और भ्रष्टाचार पर दिल्ली सरकार द्वारा चर्चा न करने के विरोध में विपक्ष (बीजेपी) के सभी विधायक आज विधानसभा के अंदर भगत सिंह की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए.

चर्चा के लिए विधानसभा में धरना, भगत सिंह की प्रतिमा के नीचे बैठकर BJP ने रखी मांग

नई दिल्ली : राजधानी में शराब नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच घमासान जारी है. शराब नीति और भ्रष्टाचार पर दिल्ली सरकार द्वारा चर्चा न करने के विरोध में विपक्ष (बीजेपी) के सभी विधायक आज विधानसभा के अंदर भगत सिंह की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठ गए. विधायकों ने कहा, पूरी रात हम विधानसभा में रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधुड़ी ने कहा कि जब तक जनता से जुड़े मुद्दों पर सरकार चर्चा नहीं करती तब तक हमारा विरोध जारी रहेगा. कल दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का तीसरा दिन है. 

ये भी पढ़ें : बुलेट रानी के नाम से मशहूर शिवांगी डबास पर मुकदमा दर्ज, महिला पुलिसकर्मी संग झगड़े का Video Viral

विधायक ओमप्रकाश शर्मा और मुख्य सचेतक विपक्ष अजय महावर ने कहा कि जब तक विपक्ष को सदन में चर्चा की अनुमति नहीं मिलती है अपने सवालों को रखने का मौका नहीं मिलता, तब तक विपक्ष जनता के मुद्दों को लेकर इसी तरह से धरना प्रदर्शन करता रहेगा और हम पूरी रात विधानसभा में बैठकर भ्रष्ट मंत्रियों के हटाने की मांग करते रहेंगे. 

इससे पहले बीजेपी की प्रेस कांफ्रेस में रामबीर सिंह बिधुड़ी ने कहा कि 26 अगस्त को विधानसभा में मानसून सत्र शुरू हुआ था. हमने सबसे पहले जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की मांग की और कहा शराब नीति और भ्रष्टाचार पर सदन में चर्चा हो, लेकिन सरकार चर्चा के बजाय विपक्ष को मार्शल आउट कर दिया। आज भी जब विपक्ष ने जनता के मुद्दों पर चर्चा की मांग की तो हमें आज भी मार्शल आउट कर दिया गया. अगर विधानसभा में भ्रष्टाचार पर चर्चा नहीं होगी तो कहां होगी? इस सरकार ने पूरे कार्यकाल में न एक बस खरीदी, न एक स्कूल बनवाया और न एक अस्पताल बनवाया और जब जवाब मांगा जाता है तो आप जवाब क्यों नहीं देते. क्यों जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा से केजरीवाल भागते हैं. 

तीन बार सदन बुलाया जाए

रामबीर सिंह बिधुड़ी ने कहा कि दिल्ली में विधानसभा को मजाक बना दिया गया है. हम मांग करते हैं कि साल में कम से कम तीन बार सदन सत्र बुलाया जाए. साथ ही इस सत्र को तीन दिन के लिए बढ़ाया जाए, ताकि विपक्ष जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की मांग कर सके.

Trending news