Delhi Weather: दिल्ली में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2415533

Delhi Weather: दिल्ली में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather: सितंबर के महीने की शुरुआत होते ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर शुरू हो गया. वहीं दो दिन के येलो अलर्ट के बाद अब मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान पूरे शहर में तेज बारिश होने की संभावना है. 

Delhi Weather: दिल्ली में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather Today: बीते बुधवार के दिन एनसीआर के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. जिसके बाद मौसम सुहावना हो गया. लोगों को बीते दिनों चिपचिपाती और उमस भरी गर्मी के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन बुधवार को हुए तेज बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है.  वहीं दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला मंगलवार की रात को ही शुरू हो गया था. बुधवार को दिल्ली समेत एनसीआर के गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नोएडा में हुई बारिश के बाद आज गुरुवार को भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम भी ने बताया कि इन शहरों में आने वाले दिनों में भी बरसात का दौर जारी रहने वाला है.

आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट 
सितंबर के महीने की शुरुआत होते ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर शुरू हो गया. वहीं दो दिन के येलो अलर्ट के बाद अब मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान पूरे शहर में तेज बारिश होने की संभावना है. जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. गुरुवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें: Harvinder Singh: कैथल के तीरंदाज ने फ्रांस में रचा इतिहास, भारत को दिलाया गोल्ड

गाजियाबाद में बारिश का येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने गुरुवार यानी की आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को भी गाजियाबाद के कई हिस्सों में दोपहर के बाद तेज बारिश दर्ज की गई थी. वहीं बारिश के साथ चली तेज हवाओं ने भी मौसम को कूल-कूल बना दिया. वहीं रातभर हवाएं चलने से शहर का मौसम सुहावना और साफ बना हुआ है.

एनसीआर में हल्की बारिश के आसार 
आईएमडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली-गाजियाबाद समेत नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं फरीदाबाद और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने संभावना है. वहीं नोएडा और गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 35 डिग्री से 36 डिग्री, वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है

Trending news