Delhi Weather: IMD ने दी दिल्ली में चुभती गर्मी की चेतावनी, लेकिन बारिश से मिल सकती है राहत
Advertisement

Delhi Weather: IMD ने दी दिल्ली में चुभती गर्मी की चेतावनी, लेकिन बारिश से मिल सकती है राहत

Delhi Weather: मौसम विभान ने दिल्ली में 5 अप्रैल को बारिश होने की संभावना जताई है. क्योंकि, पश्चिमी विक्षोभ 5 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय आ रहा है. 5 अप्रैल की देर रात से मौसमी गतिविधियों में बड़ा बदलाव हो सकता है.

Delhi Weather: IMD ने दी दिल्ली में चुभती गर्मी की चेतावनी, लेकिन बारिश से मिल सकती है राहत

Delhi Weather: दिल्ली में गर्मी के तेवर अब तेज होते जा रहे हैं. मगर आने वाले एक हफ्ते तक गर्मी की कोई संभावना नहीं है. गुरुवार यानी की आज से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. बीते बुधवार का मौसम काफी आरामदायक देखने को मिला. तेज धूप होने के बाद भी गर्मी के एहसास नहीं हुआ. बुधवार को अधिकतम तापमान बढ़कर 36.6 डिग्री दर्ज किया गया. ये सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा.

कैसा रहेगा आज का मौसम?

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आज आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं, जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 18 डिग्री तक रह सकता है. 5 अप्रैल को भी घने बादल देखे जा सकते हैं. इसी के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है और तेज हवाओं का दौर लगातारी जारी रहने वाला है. अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 19 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. 6 अप्रैल को भी तेज हवाएं चलेंगी. आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 18 डिग्री तक रह सकता है. आने वाले 7 से 8 अप्रैल तक आसमान साफ रहने वाला है. तेज हवाएं चल सकती है. 9 अप्रैल को आंशिक बादल देखे जा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन का बारिश का अलर्ट, जल्द आसमान से बरसेगी आग, जानें कैसा रहेगा अप्रैल का महीना

कब तक बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अप्रैल का शुरुआती हफ्ता काफी आरामदायक रहा, लेकिन आने वाले सात दिन बढ़ते तापमान से लोगों के पसीने छुटने वाले हैं. अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का इजाफा होगा. इस बार राजधानी दिल्ली में 5 अप्रैल को मामूली बूंदाबांदी हो सकती है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभान ने दिल्ली में 5 अप्रैल को बारिश होने की संभावना जताई है. क्योंकि, पश्चिमी विक्षोभ 5 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय आ रहा है. 5 अप्रैल की देर रात से मौसमी गतिविधियों में बड़ा बदलाव हो सकता है.

Trending news