Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन का बारिश का अलर्ट, जल्द आसमान से बरसेगी आग, जानें कैसा रहेगा अप्रैल का महीना
Advertisement

Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन का बारिश का अलर्ट, जल्द आसमान से बरसेगी आग, जानें कैसा रहेगा अप्रैल का महीना

Delhi Weather: मौसम विभाग के अनुसार, अप्रैल का महीना कुछ दिनों तक सुहावना रहने वाला है. दिल्ली के लोगों को इस बार गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है. इसी के साथ आने वाले दो दिनों तक दिल्ली- NCR में बारिश की संभावना है.

Delhi Weather: दिल्ली में 2 दिन का बारिश का अलर्ट, जल्द आसमान से बरसेगी आग, जानें कैसा रहेगा अप्रैल का महीना

Delhi Weather: दिल्लीवालों के लिए अप्रैल का महीना राहत भरा रहने वाला है. इस महीने के पहले ही हफ्ते में दो बार बारिश होने की संभावना है. तो वहीं, अप्रैल महीने की शुरूआत बेहद ही सुहावनी रही. लगातार चार-पांच दिनों की गर्मी के बाद एक बार फिर से ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो गया है, जिसकी वजह से दिल्ली का मौसम खुशनुमा हो गया है. वहीं, दोपहर के वक्त भी गर्मी से राहत देखने को मिली है.

आसमान में आज भी छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहना वाले है. इसके बाद गर्मी में अचानक से बढ़ोतरी हो सकती है. बीते सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसी के साथ हवा में नमी का स्तर 30 से 90 प्रतिशत दर्ज किया गया. तेज हवा की वजह से गर्मी से काफी राहत मिली है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Weather: आज से उमस भरी गर्मी के लिए हो जाए तैयार, हवा भी होगी खराब, जानें दिल्ली-NCR में मौसम का हाल

आज भी आसमान में बादल देखने को मिल सकते हैं. तेज हवा का दौर भी लगातार जारी रहने वाला है. हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है और अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है.

कल दिल्ली- NCR में होगी बूंदाबांदी

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 3 अप्रैल की रात को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद दूसरे दिन 4 अप्रैल को पूरा दिन आसमान में बादल देखने को मिल सकते हैं. इसके बाद भी तापमान बढ़कर 35 डिग्री तक जा सकता है. इसी के साथ न्यूनतम तापमान भी 20 डिग्री तक रहने वाला है, लेकिन 4 अप्रैल को मौसम शुष्क रहेगा.

IMD के अनुसार, 5 अप्रैल को फिर से दिल्ली के कुछ इलाकों को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. लगातार हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहने की वजह से दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री तक रह सकता है. इसके बाद 6 और 7 अप्रैल को आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 21 से 20 डिग्री तक रह सकता है.

बारिश से मिलेगी राहत

IMD की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल का महीना कुछ दिनों के लिए रहात भरा रह सकता है और गर्मी के मौसम में अप्रैल के महीने में सबसे कम बारिश होती है. मगर इस बार मौसम विभाग ने इस महीने में हल्की बारिश की संभावना जताई है. बारिश न होने की वजह से अप्रैल में सामान्य से अधिक गर्मी रहती है. मौसम विभाग के अनुसार, 10 दिनों तक दिल्ली- NCR में तापमान 40 डिग्री से ऊपर तक जा सकता है.

Trending news