Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में मौसम का मिजाज काफी बदला-बदला हुआ है. दिल्ली में मानसून पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया है, जिस कारण उमस भरी गर्मी के कारण लोग काफी परेशान है.  वहीं दूसरी तरफ मुंबई में लोग गर्मी से नहीं बल्कि भारी बारिश के कारण काफी परेशान है. बिहार, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं इस हफ्ते दिल्ली में लोगों को और उमस भारी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज
राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में रविवार के दिन बारिश देखने को मिली. तो कुछ इलाके ऐसे है जहां पर बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई. आईमएडी के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य डिग्री से दो डिग्री अधिक है. मौसम विभाग ने सोमवार को भी हल्की बारिश के साथ-साथ पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान व्यक्त किया है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं दिल्ली में इन दिनों उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. दिन पर दिन लगातार तापमान बढ़ता जा रहा है. लेकिन आने वाला हफ्ता दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए थोड़ी बहुत राहत लेकर आ सकता है


ये भी पढे़ं: GTB Hospital Murder: गोलियां थीं किसी और के लिए पर मारा गया रियाजुद्दीन, पत्नी हिना के खुलासे ने चौंकाया


4 से 5 दिनों बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने देश के अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी-यूपी, पूर्वी राजस्थान, पंजाब,  हरियाणा, दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं लोगों को बारिश के दौरान खुली जगहों पर काम न करने की चेतावनी भी जारी की गई है.