Delhi Weather Update: आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1711802

Delhi Weather Update: आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather News: दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहाना बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों के लिए इलाके में बादल छाए रहेंगे साथ ही तेज बारिश की भी संभावना है.

Delhi Weather Update: आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Today: दिल्ली और आसपास के इलाकों में रहने वालों को इस बार गर्मी की ज्यादा मार झेलनी नहीं पड़ी है. कुछ दिनों की भीषण गर्मी के बाद फिर मौसम सुहाना हो जाता है. वहीं राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में कुछ दिनों के लिए ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है. वहीं कल यानी गुरुवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री दर्ज किया गया, जो की कुछ दिनों पहले 46 डिग्री पार कर गया था. 

ये भी पढ़ें: Haryana Summer Holidays: गर्मी की छुट्टियों में नहीं मिलेगा होमवर्क, मोबाइल से दूरी बनाकर छात्रों को करने होंगे ये काम

 

भारत मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है. आज दिन में बादल छाए रहेंगे, साथ ही कहीं-कहां तेज बारिश होने की उम्मीद है. इस बार मार्च के महीने से लगातार ऐसा हो रहा है कि कुछ दिन गर्मी पड़ती है फिर राहत देने के लिए कुछ दिन बारिश पड़ती है. इससे लोगों को ग्रमी से राहत मिल जाती है. IMD के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले दो से तीन दिन में दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों समेत उत्तर-पश्चिम भारत में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है. 

वहीं अभी मौसम में लगातार बदलाव के चलते दिल्ली में बिजली पानी की ज्यादा समस्या देखने को नहीं मिली है. वहीं मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार लू के चलते मंगलवार को दिल्ली में बिजली का मांग बढ़कर 6,916 मेगावाट हो गई, जो इस मौसम में अब तक सबसे अधिक है. वहीं उन्होंने कहा यह इस साल 8,100 मेगा वाट तक पहुंच सकती है. वहीं पिछली गर्मियों में बिजली की मांग 7,695 मोगावाट दर्ज की गई थी.

IMD के अनुसार 31 मई तक लू चलने की कोई भी संभावना नहीं हैं. इससे पहले सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में लू चली थी. उस दिन अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया था. 

Trending news