Delhi Ncr में मौसम ने ली करवट, काले बादलों के बीच शुरू हुई रिमझिम बारिश
Advertisement

Delhi Ncr में मौसम ने ली करवट, काले बादलों के बीच शुरू हुई रिमझिम बारिश

Delhi Ncr के कई इलाकों में रिमझिम बारिश शुरू हो गई है, मॉनसून के विदाई के समय बारिश होने से  लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

Delhi Ncr में मौसम ने ली करवट, काले बादलों के बीच शुरू हुई रिमझिम बारिश

Delhi Weather Update: दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर है, सुबह से खिली धूप के बीच अचानक से मौसम ने करवट ली है और Delhi Ncr के कई इलाकों में रिमझिम बारिश शुरू हो गई है. मॉनसून के विदाई के समय इस रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली सहित कई इलाकों में बारिश के बीच लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. 

दिल्ली में हुई उम्मीद से कम बारिश
देशभर के कई हिस्सों में बारिश के बीच बाढ़ जैसे हालात बनते नजर आए तो वहीं राजधानी दिल्ली में उम्मीद के मुताबिक बारिश कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. आकड़ों पर नजर डालें तो राजधानी में अगस्त महीने में 41.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जो पिछले 14 सालों में सबसे कम है.

होमवर्क पूरा न करने पर टीचर ने मासूमों की लात घूंसों से की पिटाई, महिला आयोग ने की गिरफ्तारी की मांग

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान 
मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार शुक्रवार और शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं हैं. रविवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

राजधानी में आज मौसम का हाल
राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, साथ ही काले घने बादलों के बीच कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना भी है.

Radha Ashtami 2022: राधा-कृष्ण की तरह अटूट प्रेम पाने की है चाहत तो राधाष्टमी पर ऐसे करें पूजन

 

राजधानी में कम बारिश की वजह 
मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी में कम बारिश की वजह बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी हिस्से के ऊपर बने तीन निम्न दबाव वाले क्षेत्रों को माना जा रहा है, जिसकी वजह से मॉनसून लंबे समय के लिए इस दिशा की ओर नहीं रह पाया. 

Trending news