Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, आने वाले दिनों में और गिरेगा पारा
Advertisement

Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, आने वाले दिनों में और गिरेगा पारा

दिल्ली-NCR इलाके में ठंड ने अपना कहर बरपा शुरू कर दिया है. वहीं ऐसे में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि घर से निकलने से पहले अच्छे से गर्म कपड़े पहन कर निकलें.

Weather Update: दिल्ली-NCR में ठंड का कहर जारी, आने वाले दिनों में और गिरेगा पारा

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट महसूस की जा रही है. दिसंबर का महीना खत्म होने वाला है और ठंड अब अपने चरम पर पहुंच चुकी है. राजधानी दिल्ली में कब आने वाली ठंड अब महसूस की जा सकती है. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले 3-4 दिनों के लिए भयंकर शीत लहर और कोहरे की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें: Christmas Gift Ideas: इस क्रिसमस Santa बनकर बच्चों को दें ये गिफ्ट

 

अगर हम आज के तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने इस बात की भी जानकारी दी है कि आज दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. सुबह के वक्त हल्की धुंध होगी और शीत लहर को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं बढ़ती सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने लोगों को गर्म और ऊनी कपड़े पहनने की और सिर, गर्दन, हाथों और पैर की उंगलियों को सही से ढकने की सलाह दी है. वहीं विभाग का कहना है कि एक मोटा कपड़ा पहनने की बजाए कई पतली परत के कपड़े पहनें. वहीं ऐसी सब्जियों का सेवन करें जिनमें विटामिन-C भरपूर हो. साथ ही जहरीले धुएं से बचने क लिए हीटर का यूज करें.

अगर हम दिल्ली में AQI की बात करें तो आज दिल्ली की AQI में सुधार देखा जा सकता है. जानकारी के अनुसार दिल्ली का औसत AQI आज 297 दर्ज किया गया है. वहीं बात करें एनसीआर के AQI की तो दिल्ली से सटे फरीदाबाद में AQI आज 244 रहेगा. वहीं गुरुग्राम में AQI 243, गाजियाबाद में 233, नोएडा में 254 और ग्रेटर नोएडा में AQI 272 रहने वाला है. 

Trending news