Delhi News: डिलीवरी के बाद हुई महिला की मौत, डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2252046

Delhi News: डिलीवरी के बाद हुई महिला की मौत, डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप

Delhi News: पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से महिला की मौत हुई है. परिजनों ने बताया कि बीते मंगलवार के दिन महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल लाया गया था

Delhi News: डिलीवरी के बाद हुई महिला की मौत, डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप

Delhi Crime News: शुक्रवार की सुबह बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में लोगों का जबरदस्त हंगामा देखने को मिला. इन लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. दरअसल संजय गांधी अस्पताल में जहां डिलीवरी के बाद एक महिला की मौत हो गई, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ गुस्साएं परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि स्थिति को देखते हुए पुलिस टीम अस्पताल में पहुंची और पीड़ित परिजनों से बातचीत कर उन्हें शांत कराया. 

डॉक्टर्स ने बिना पुछे लगाई कॉपर–टी
पीड़ित परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से महिला की मौत हुई है. परिजनों ने बताया कि बीते मंगलवार के दिन महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल लाया गया था, जिसके बाद महिला की नॉर्मल डिलीवरी हुई और महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर्स में बिना बताए मृतक महिला को कॉपर–टी लगा दी. ऐसे में ब्लीडिंग होने की वजह से महिला की हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद डॉक्टर्स ने महिला की स्थिति को देखते हुए ऑपरेशन करने की बात कही.  इससे महिला की ब्लीडिंग बंद नहीं हुई, जिसके बात डॉक्टर्स ने परिजनों को बताया कि उनके मरीज की हालत बहुत सीरियस है. मरीज को वेंटीलेटर पर रखना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Haryana: रोहतक लोकसभा में 803 मतदाता, 17 से 20 मई तक अपने घर से डाल सकेंगे वोट

ब्लीडिंग के बाद हुई महिला की मौत 
इसके बाद शुक्रवार की सुबह डॉक्टर्स ने महिला की मौत की खबर परिजनों को दी. महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. मृतका की पहचान शबनम (34) के रूप में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, करीबन 15 साल पहले उसकी शादी हुई थी. उसके 3 बच्चे थे, जिसके बाद महिला ने नॉर्मल डिलीवरी से एक बच्ची को जन्म दिया था. उसके बाद उसकी मौत हो गई, लेकिन मामले को लेकर अभी तक अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई भी बयान समाने नहीं आया है. फिलहाल पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है. तो वहीं दूसरी ओर परिजन अब अपने लिए न्याय की गुहार लगा रहा हैं.

Input- Deepak

Trending news