Morning Success Mantra: खुशहाली और सफलता दिलाती हैं सुबह की ये आदतें, कभी नहीं मिलेगी हार
Advertisement

Morning Success Mantra: खुशहाली और सफलता दिलाती हैं सुबह की ये आदतें, कभी नहीं मिलेगी हार

Morning Success Mantra: अगर सुबह के वक्त इन मंत्रों का जाप किया जाए तो इसका दोगुना शुभ लाभ व्यक्ति को मिलता है. इसलिए हर काम के लिए अलग-अलग मंत्रों का निर्माण किया गया है. यह मंत्र इंसान को ऊर्जावान रहने में मदद करते हैं.

Morning Success Mantra: खुशहाली और सफलता दिलाती हैं सुबह की ये आदतें, कभी नहीं मिलेगी हार

Morning Success Mantra: ज्योतिष के अनुसार, मंत्र जाप एक ऐसी साधना है जिससे हर तरह की परेशानियों को हमेशा के लिए दूर किया जा सकता है. इसी के साथ अगर ये जाप सुबह के वक्त किए जाए तो इसका दोगुना शुभ व्यक्ति को मिलता है. इसलिए हर काम के लिए अलग-अलग मंत्रों का निर्माण किया गया है. यह मंत्र इंसान को ऊर्जावान रहने में मदद करते हैं.

इसलिए हर रोज सुबह किसी भी कार्य से पहले और काम के बाद मंत्र का जाप किया जाए तो हर कार्य में बड़ी सफलता प्राप्त होगी. इसी के साथ बेहतर स्वास्थ के साथ अधूरी इच्छाएं पूरी होगी. सुबह उठने के बाद जमीन पर पैर रखने से पहले धरती माता को प्रणाम करें और इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जाप से आत्मबल प्राप्त होता है- समुद्रवसने देवि पर्वतस्तनमण्डले। विष्णुपंत्नि नमस्तुभ्यं पादस्पर्शं क्षमस्वमे ॥

ये भी पढ़ेंः Morning Success Mantra: आज से ही अपना लें ये 4 मूल मंत्र, जरूर मिलेगी सफलता

शास्त्रों में दातून करने के मंत्र का भी जिक्र किया गया है. कहते हैं कि दातून करने से पहले इस मंत्र का जाप करने से बेहतर स्वास्थ की प्राप्ति होतीहै- आयुर्बलं यशो वर्च: प्रजा: पशुवसूनि च। ब्रह्म प्रज्ञां च मेधां च त्वं नो देहि वनस्पते।।

कहते हैं कि सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के साथ इस मंत्र का जाप करने से तीर्थ में स्नान करने के समान पुण्य मिलता है. इसी के साथ जीवन के सभी पाप भी धुल जाते हैं- गंगे च यमुने चैव गोदावरी सरस्वती । नर्मदे सिन्धु कावेरी जले अस्मिन् सन्निधिम् कुरु ॥

ये भी पढ़ेंः Venus Transit In Scorpio 2024: अगले एक माह ये 3 राशि वाले करियर में तरक्की के साथ कमाएंगे खूब सारा धन

ज्योतिष के अनुसार, सूर्य उपासना करने से व्यक्ति को आरोग्य का वरदान प्राप्त होता है. इसलिए अर्घ्य देते वक्त इस मंत्र का जाप करें- ॐ भास्कराय विद्महे, महातेजाय धीमहि, तन्नो सूर्य:प्रचोदयात ।

इसी के साथ सुबह भोजन ग्रहण करने से पहले वेद मंत्र का उच्चारण करने से शरीर के रोगों से हमेशा के लिए छुटकारा मिलता है- ॐ सह नाववतु, सह नौ भुनक्तु, सह वीर्यं करवावहै ।तेजस्वि नावधीतमस्तु मा विद्विषावहै ॥ ॐ शान्तिः शान्तिः शान्तिः ॥

ये भी पढ़ेंः Budh Transit in Scorpio: 27 दिसंबर से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, हर क्षेत्र में मिलेगी बड़ी सफलता

कहते हैं कि सुबह के वक्त की गई पढ़ाई व्यक्ति कभी नई भूलता. ऐसे में अगर आप पढ़ाई शुरू करने से पहले इस एक मंत्र का जाप करें तो वृद्धि में बढ़ोतरी होगी- ॐ श्री सरस्वती शुक्लवर्णां सस्मितां सुमनोहराम् ।। कोटिचंद्रप्रभामुष्टपुष्टश्रीयुक्तविग्रहाम् ।

Trending news