Kisan Andolan: टिकरी बॉर्डर पूरी तरह से किया सील, पैरामिलेट्री की कई कंपनियां हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2109064

Kisan Andolan: टिकरी बॉर्डर पूरी तरह से किया सील, पैरामिलेट्री की कई कंपनियां हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर तैनात

Farmers Protest Update: नेशनल हाईवे नंबर 9 पर हरियाणा और दिल्ली के बीच स्थित टिकरी बॉर्डर को पुलिस ने पूरी तरह से सील कर दिया है. सड़क के बीचो-बीच कंक्रीट के बड़े-बड़े पत्थर रखकर इस बॉर्डर पर राजधानी दिल्ली को आने जाने वाले दोनों तरफ के रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं.

Kisan Andolan: टिकरी बॉर्डर पूरी तरह से किया सील, पैरामिलेट्री की कई कंपनियां हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर तैनात

Tikri Border Farmer Protest: नेशनल हाईवे नंबर 9 पर हरियाणा और दिल्ली के बीच स्थित टिकरी बॉर्डर को पुलिस ने पूरी तरह से सील कर दिया है. सड़क के बीचो-बीच कंक्रीट के बड़े-बड़े पत्थर रखकर इस बॉर्डर पर राजधानी दिल्ली को आने जाने वाले दोनों तरफ के रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. वहीं बहादुरगढ़ में हरियाणा पुलिस सीमेंटेड बैरिकेड को मिलाकर कंक्रीट भरवा रही है. बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर पुलिस ने कंक्रीट की मोटी दीवार बनानी शुरू कर दी है. झज्जर जिले के एसपी अर्पित जैन और दिल्ली पुलिस के उच्च अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया और एक दूसरे से इनपुट साझा कर राजधानी दिल्ली में किसानों की एंट्री किसी भी कीमत पर ना हो इसके लिए रणनीति भी तैयार की.

किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के बाद से ही पुलिस ने टिकरी बॉर्डर को बंद करने की रणनीति बनानी शुरू कर दी थी. यहां पुलिस ने कई लेयर की बैरिकेडिंग की है. ताकि किसान राजधानी दिल्ली की सीमा के अंदर प्रवेश न कर सके. टिकरी बॉर्डर पर पुलिस ने दिल्ली से आने-जाने वाले दोनों रास्तों पर सीमेंट के बड़े और छोटे बैरिकेड लगाए हैं. इसके बाद कटीली तारों से लैस लोहे के बैरिकेड्स रखे है और उसके बाद लोहे के कंटेनर में मिट्टी भरकर सड़क के बीचो-बीच रखा है. इसके साथ ही सड़क को संकरा करने के लिए सड़क के दोनों तरफ ट्रकों को भी खड़ा किया गया है. 

ये भी पढ़ें: Ghazipur Border पहुंचा BKU का जत्था, टिकैत ग्रुप के सदस्य को पुलिस ने किया डिटेन

पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड पर वज्र वाहन भी तैनात किए हैं. किसान अगर यहां से आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे तो वाटर कैनन का प्रयोग किया जाएगा. इसके साथ ही पुलिस आंसू गैस के गोले और प्लास्टिक बुलेट्स का प्रयोग भी कर सकती है. हालांकि किसान अभी टिकरी बॉर्डर तक नहीं पहुंचे हैं. ऐसे में यहां हालात फिलहाल सामान्य है. लेकिन रास्ते बंद होने की वजह से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं नेशनल हाईवे नंबर 9 पर एंबुलेंस के निकलने तक का रास्ता भी पुलिस ने नहीं छोड़ा है. ऐसे में जब किसान और पुलिस प्रशासन आमने-सामने होंगे तो दोनों के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

Input: सुमित कुमार

Trending news