Fatehabad: हलवाई की दुकान पर CM Flying की रेड, खराब मिठाई को गड्ढे में दबाया
Advertisement

Fatehabad: हलवाई की दुकान पर CM Flying की रेड, खराब मिठाई को गड्ढे में दबाया

Fatehabad News: फतेहाबाद के गांव बीघड़ में सीएम फ्लाईंग और खाद्य सुरक्षा विभाग ने हलवाई की दुकान छापा मारकर मिठाई और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर उनको जांच के लिए भेजा गया है.

Fatehabad: हलवाई की दुकान पर CM Flying की रेड, खराब मिठाई को गड्ढे में दबाया

फतेहाबाद: फतेहाबाद के गांव बीघड़ में सीएम फ्लाईंग और खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापा मारा. बता दें कि गांव बीघड़ में एक हलवाई की दुकान पर खाद्य सामग्री के भरे सैंपल, खाद्य पदार्थों के मिलावटी और निम्न स्तर के होने की आशंका के चलते ये कार्रवाई दी गई. हलवाई की दुकान में खुले और खराब हालत पड़े मिली खाद्य तेल, गोल गप्पों के लिए बनाया पानी को टीम ने नष्ट किया. बड़ी मात्रा में तैयार दही, दूध, खोया, रसगुल्ले और गुलाबजामुन के सैंपल लिए गए.  

सीएम फ्लाईंग और खाद्य सुरक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए गांव बीघड़ में छापेमारी की. गांव में सीएम फ्लाईग की दबिश की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. खाद्य सामग्री और दूध की डेयरियां चलाने वाले कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अंडरग्राऊंड हो गए. टीम ने गांव में बनी एक हलवाई की दुकान से मिठाई और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर उनको जांच के लिए भेजा गया है. सीएम फ्लाईंग की टीम को फतेहाबाद क्षेत्र के आसपास खराब सामान और मिलावटी खाद्य सामग्री तैयार कर बेचने का सूचना मिल रही थी. इस सूचना के आधार पर दोनों विभागों की संयुक्त टीम द्वारा गांव बीघड़ में दबिश दी गई और यहां बनी एक हलवाई की दुकान पर चेकिंग की गई. 

ये भी पढ़ें: Fatehabad: बिना लाइसेंस के चल रही दूध डेयरी पर CM फ्लाइंग की रेड, मिला नकली दूध और घी बनाने का सामान

खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी डॉ. भंवर सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान दुकान में बड़ी मात्रा में तैयार की गई मिठाईयां और दूध से बना अन्य सामान मिला है. जिन पदार्थों के नकली और मिलावटी होने की आशंका है, उनके सैंपल लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि दुकान में प्रयोग किए जा रहे खाद्य तेल मानकों पर खरा नहीं उतरा, जिसे तुरंत प्रभाव से वहीं नष्ट करवाया गया है. उन्होंने बताया कि दुकान पर गोल गप्पों के लिए तैयार किया गया पानी खुले में पड़ा और खराब हालत में पाया गया. उसे भी नष्ट किया गया है. इसके अलावा दुकानदार को दुकान में साफ सफाई रखे जाने की भी हिदायत दी गई है. उन्होंने बताया कि जिन पदार्थों के सेंपल लिए गए हैं, उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है. उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Input: अजय मेहता 

Trending news