G20 Summit: 7 से 10 Sep दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री पर लगी रोक, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की एडवाजरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1850919

G20 Summit: 7 से 10 Sep दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री पर लगी रोक, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की एडवाजरी

G20 Summit: जी20 सम्मेलन के चलते गुरुग्राम पुलिस ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. हाल ही गुरुग्राम पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर एडवाजरी जारी कर दी है. दिल्ली में 7 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक गुरुग्राम से किसी भी भारी वाहन को एंट्री नहीं करने दिया जाएगा. 

G20 Summit: 7 से 10 Sep दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री पर लगी रोक, गुरुग्राम पुलिस ने जारी की एडवाजरी

G20 Summit: दिल्ली में सितंबर के महीने में होने वाली जी20 की होने वाली बैठक को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने भी अपने कमर कस ली है. इससे जुड़ी तमाम तैयारियां शुरू कर दी है. हाल ही में ट्रैफिक को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने भी एडवाजरी जारी कर दी है. गुरुग्राम पुलिस ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में 7 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक गुरुग्राम से किसी भी भारी वाहन को एंट्री नहीं करने दिया जाएगा. हालांकि, जरूरत के समान वाली ट्रांसपोर्ट को अनुमति जरूर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे बस और दूसरी गाड़ियों को गुरुग्राम के इफको चौक से डायवर्ट कर महरौली वाले रास्ते से भेजा जाएगा. गुरुग्राम बड़ी संख्या में कंपनियां है और इसी के चलते इसमें काम करने वाले एम्प्लॉई है उनकी आवाजाही दिल्ली से गुरुग्राम और गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ होती है. पुलिस की तरफ से एमएनसी कंपनी और कॉरपोरेट ऑफिस के प्रबंधन अधिकारियों से अपील की है कि वर्क फ्रॉम होम को ज्यादा से ज्यादा करें, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बनी रहे.

ये भी पढ़ें- G20 Traffic Advisory: जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट

उन्होंने आगे एडवाइजरी को जारी करते हुए कहा कि इसके अलावा पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जो बसे दिल्ली से गुरुग्राम आती है उनके लिए इफको चौक से डायवर्ट कर महरौली में एंट्री दी जाएगी, जिससे वह दिल्ली की तरफ जा सकते हैं. इसके अलावा प्राइवेट वाहनों को जैसे कि कार और बाइक की एंट्री पर किसी तरह की कोई बंदिश नहीं होगी, लेकिन दिल्ली के अंदर कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है, जिससे ट्रैफिक की समस्या हो सकती है. इसलिए मेट्रो का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें.

आपको बता दें कि गुरुग्राम पुलिस की तरफ से 7 सितंबर रात 12 बजे से लेकर 10 सितंबर रात 12 बजे तक सभी भारी वाहनों को दिल्ली में एंट्री गुरुग्राम बॉर्डर से नहीं दी जाएगी. इसी के साथ दिल्ली टैफिक पुलिस ने दिल्लीवासियों के लिए ट्रैफिक और रुट एडवाजरी को जारी कर दिया है. इन तीनों दिनों तक दिल्लीवासियों को इन बताएं गए रास्तों का ही इस्तेमाल करना होगा. यात्री को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और एयरपोर्च की यात्रा के लिए अपने निजी वाहनों, टीएसआर, टैक्सियों का उपयोग कर सकेंगे. इसी के साथ रेलवे स्टेशन तक जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल कर सकते हैं. दिल्ली में बस सेवाएं लगातार जारी रहेंगी. कुछ सड़क हिस्सों से डायवर्ट किया गया है.

(इनपुट- देवेद्र भार्दवाज)

Trending news