Noida News: जेवर में 5 'चतुर' सफाईकर्मी सस्पेंड, सेल्फी अपलोड करने के बाद क्षेत्र में नहीं करते थे सफाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2398135

Noida News: जेवर में 5 'चतुर' सफाईकर्मी सस्पेंड, सेल्फी अपलोड करने के बाद क्षेत्र में नहीं करते थे सफाई

Gautam Buddh Nagar News: नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में जिला प्रशासन ने सफाई कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. सफाई कर्मी मौके पर जाकर नहीं करते थे काम. केवल फोटो खिंच के भेज दिया करते थे

Noida News: जेवर में 5 'चतुर' सफाईकर्मी सस्पेंड, सेल्फी अपलोड करने के बाद क्षेत्र में नहीं करते थे सफाई

Gautam Buddh Nagar: गौतमबुद्ध नगर में जिला प्रशासन के द्वारा काम में लापरवाही बरतने वाले सफाई कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है. इस दौरान 5 सफाई कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इन लोगों के द्वारा मौके पर जाकर सफाई नहीं की जा रही थी और लगातार लापरवाही बरती जा रही थी. गांव के कुछ लोगों के द्वारा इसको लेकर शिकायत की गई और शिकायत के आधार पर गौतम बुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी ने 5 सफाई कर्मियों को सस्पेंड कर दिया. 

इतने सफाई कर्मी को किया सस्पेंड 
गौतमबुद्ध नगर के जिला विकास अधिकारी ने बताया कि आइजीआरएस पोर्टल के माध्यम से जेवर विकासखंड के चचुरा गांव के कुछ सफाई कर्मियों की शिकायत मिली थी, जिसमें बताया गया कि यह सफाई कर्मी अपना फोटो अपलोड करने के बाद कोई भी कार्य नहीं करते हैं. यह सुबह के समय मौके पर आते हैं और एक सेल्फी मौके से लेते हैं और उसके बाद उनके द्वारा किसी भी तरह की सफाई नहीं की जाती है. शिकायतकर्ता ने बताया कि गांव में चारों तरफ गंदगी फैली हुई है, जिससे बीमारी होने का डर है. इसके बाद मौके पर जाकर अधिकारियों ने निरीक्षण किया तो पता चला कि गांव में सफाई कर्मियों के द्वारा कार्य में लापरवाही बरती जा रही थी. इसके बाद 3 सफाई कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.

सफाई कर्मी काम में कर रहे लापरवाही
वहीं अधिकारियों के द्वारा जेवर विकासखंड के मॉडलपुर गांव का औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान भी वहां पर कार्य में काफी लापरवाही मिली और पता चला की सफाई कर्मी सफाई नहीं कर रहे हैं. वह अपने कार्य से नदारत रहते हैं. मॉडलपुर गांव में भी 2 सफाई कर्मियों को सस्पेंड किया गया. इस तरह गौतमबुद्ध नगर में 5 सफाई कर्मियों को कार्य में लापरवाही करने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Charkhi Dadri: नेहा सांगवान ने जॉर्डन में लहराया तिरंगा, जीता गोल्ड मेडल

जिला अधिकारी ने कही बड़ी बात 
जिला विकास अधिकारी जनार्दन सिंह ने बताया कि IGRS पोर्टल के माध्यम से कुछ सफाई कर्मियों की शिकायत मिली थी. साथ ही निरीक्षण के दौरान कुछ सफाई कर्मी नदारत दिखे. इस मामले में पूरी जांच पड़ताल करते हुए 5 सफाई कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि जो भी शासन की मंशा है उसी के अनुरूप कार्य करना होगा. अगर कोई भी व्यक्ति अपने कार्यों में लापरवाही बरतेगा  तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Input- BHUPESH PRATAP

नोएडा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Noida news in hindi और पाएं Noida latest news in hindi हर पल की जानकारी । नोएडा की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news