Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद GRP ने 17 लाख के खोए हुए फोन को किया बरामद, 85 फोन को ढूंढकर लौटाया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2264810

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद GRP ने 17 लाख के खोए हुए फोन को किया बरामद, 85 फोन को ढूंढकर लौटाया

Ghaziabad Crime News: जीआरपी की टीम लगातार ऐसे फोन को मॉनिटर कर रही थी और उन्हें ट्रैकिंग पर लगाया हुआ था. एक बार उसमें कोई अन्य नंबर चलता हुआ देख उसे ट्रैक किया जाता फिर फोन चलाने वाले से बातचीत कर उसे इस पुलिस को सपोर्ट करने के लिए कहा.

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद GRP ने 17 लाख के खोए हुए फोन को किया बरामद,  85 फोन को ढूंढकर लौटाया

Ghaziabad Crime News: गाजियाबाद की जीआरपी पुलिस ने चोरी के 85 फोन को ढूंढकर फोन मालिकों को सुपर्द किया. बरामद हुए मोबाइल्स की कीमत 17,66000 रुपये बताई जा रही है. रेलवे पुलिस ने जीआरपी थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था जो चोरी हुए फोन की घटनाओं के अनावरण के लिए गठित की गई थी. जनवरी से अब तक लगभग 300 फोन चोरी होने की शिकायत दर्ज की गई थी, जिनमें से 85 फोन को रिकवरकर उनके मालिकों को वापस लौटाया जा रहा है.

मोबाइल में सीम बदलने पर पुलिस ने कॉर्डिनेशन को कहा
दरअसल, जीआरपी की टीम लगातार ऐसे फोन को मॉनिटर कर रही थी और उन्हें ट्रैकिंग पर लगाया हुआ था. एक बार उसमें कोई अन्य नंबर चलता हुआ देख उसे ट्रैक किया जाता फिर फोन चलाने वाले से बातचीत कर उसे इस पुलिस को सपोर्ट करने के लिए कहा गया या फिर स्थानीय पुलिस की मदद से उसे फोन को बरामद किया गया. यह फोन केवल गाजियाबाद में ही नहीं बल्कि अलग-अलग राज्यों में संचालित हो रहे थे. दिल्ली, राजस्थान, बिहार, हरियाणा और आसपास के अन्य राज्यों में इन फोनों को चलाया जा रहा था, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और जीआरपी पुलिस टीम द्वारा रिकवर किया गया.

ये भी पढ़ें: Haryana News: महेंद्रगढ़ में नहर में डूबे चार बच्चे; दो का मिला शव, दो अभी भी लापता

पुलिस का किया धन्यवाद
फोन लौटाने को लेकर एक युवक ने उत्तर प्रदेश पुलिस का धन्यवाद करते हुए कहा, "सुकून दिल के लिए मैं इन को एतराम करूं, सुकून-ए दिल के लिए कुछ तो एहतमाम करूं, ज़रा नज़र मिले तो फिर उन्हें सलाम करूं. मुझे तो होश नहीं आप मशविरा दीजिए. कहां से छेडूं फसाना, कहां तमाम करूं.' उत्तर प्रदेश पुलिस बेहतरीन काम कर रही है और पुलिस समस्त अधिकारियों का धन्यवाद उन्हें यकीन नहीं था उनका फोन उन्हें दोबारा मिल पाएगा वही फोन वापस पे सभी लोगों के चेहरे पर खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती थी वही लोग साफतौर पर कह रहे थे जिस तरीके से उनका फोन चोरी हुआ वह उसे दोबारा पाने की उम्मीद खो बैठे थे पर रेलवे पुलिस ने बेहतरीन कार्रवाई करते हुए उन्हें उनका फोन वापस लौटा दिया.

INPUT- Piyush Gaur

Trending news