Quiz: किस देश में जेल से भागने पर कोई सजा नहीं होती है?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2352347

Quiz: किस देश में जेल से भागने पर कोई सजा नहीं होती है?

Trending GK Quiz: आजकल किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए जीके और जनरल नॉलेज के सवालों की जरूरत होती है. औसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वो सवाल, जो आपको शायद ही पता होगा! क्या आप जानते हैं कि वो कौन-सा देश है, जहां जेल से भागने पर कोई सजा नहीं होती है.

Quiz: किस देश में जेल से भागने पर कोई सजा नहीं होती है?

Trending Quiz: आज के समय में किसी भी परीक्षा को पास करने के लिए सामान्य (General Knowledge) और करेंट अफेयर्स (Current Affairs) का ज्ञान बेहद महत्वपूर्ण हो गया है. विभिन्न कॉम्पिटेटिव परीक्षाओं जैसे एसएससी, बैंकिंग, रेलवे आदि में ऐसे कई सवाल पूछे जाते हैं. इसलिए, हम आपके लिए कुछ विशेष सवाल लेकर आए हैं, जो शायद आपके लिए नए हों. आप इन सवालों को पढ़ें और उनका उत्तर देने का प्रयास करें. हालांकि, आपकी सहायता के लिए सभी सवालों के जवाब नीचे दिए गए हैं, जिन्हें आप चाहे तो नोट भी कर सकते हैं.  यह क्विज न केवल आपकी सोच को चुनौती देगा बल्कि आपको मनोरंजन भी प्रदान करेगा.

सवाल: क्या आपको पता है, दुनिया का वो कौन सा जेल है, जहां से भागने वाले कैदी को कोई सजा नहीं दी जाती है?
जवाब: इसका सही जवाब है जर्मनी. जर्मनी के जेल से भागने वाले कैदियों के लिए कोई सजा नहीं होती, क्योंकि वहां आजाद होना इंसान का अधिकार माना जाता है.
 
सवाल: वो कौन-सा जीव है, जिसकी आंखें अधिकतर समय तक खुली हुई रहती है, कई दफा सोते समय हुए भी?
जवाब: इसका सही जवाब है शार्क. जी हां, आपने सही पढ़ा! शार्क की पलकें नहीं होती हैं, इसलिए उनकी आंखें हमेशा खुली रहती हैं.

ये भी पढ़ें: Quiz: वो कौन-सा जीव है, जो अपने पैरों से स्वात चखता है?

सवाल: वो कौन-सा जीव है, जो बिना सिर के कई दिनों तक जिंदा रह सकता है?
जवाब: इस सवाल का सही जवाब है, कॉकरोच. जी हां, कॉकरोच का दिमाग उसके सिर में नहीं बल्की उसके शरीर में फैला हुआ होता है. ऐसे में वो बिना सिर के भी कई दिनों तक जिंदा रह सकता है.

सवाल: कौन सा जीव है, जो अपने पैरों से स्वाद चखता है.
जवाब: इसका सही जवाब है तितलियां. जी हां, आपने सही सुना ये अपने पैरों से स्वाद चखती हैं.

सवाल: क्या आप जानते हैं? धरती पर चिटियों और इंसानों का वजन एक बराबर है.
जवाब: जी हां, आपने सही सुना धरती पर चिटियों और इंसानों का वजन एक बराबर है. धरती पर जितनी चिटियों को वजन है, उतने ही इंसानों का भी

Disclaimer-
कृपया ध्यान दें! ज़ी मीडिया (Zee Media) इस खबर से संबंधित किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है. यहां दी गई जानकारी  इंटरनेट मीडिया से संबंधित हैं. स्वास्थ्य या किसी अन्य क्षेत्र में अधिक जानकारी के लिए आपको विशेषज्ञ से संपर्क की सलाह दी जाती है.

Trending news