Good Morning Tips: सुबह नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो हो सकती है ये स्किन प्रॉब्लम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1948074

Good Morning Tips: सुबह नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो हो सकती है ये स्किन प्रॉब्लम

दिन की शुरुआत अच्छी और फ्रेश करने के लिए ज्यादातर लोगों सुबह उठकर नहाते हैं. सुबह उठकर नहाने से शरीर फ्रेश फील करता है और दिन की शुरुआत भी अच्छी होती है, लेकिन बता दें कि नहाने के कुछ तरीके होते हैं, जिसको अपनी रोजाना की जिंदगी में जरूर अपनाना चाहिए.

Good Morning Tips: सुबह नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो हो सकती है ये स्किन प्रॉब्लम

Bathing Tips: दिन की शुरुआत अच्छी और फ्रेश करने के लिए ज्यादातर लोगों सुबह उठकर नहाते हैं. सुबह उठकर नहाने से शरीर फ्रेश फील करता है और दिन की शुरुआत भी अच्छी होती है, लेकिन बता दें कि नहाने के कुछ तरीके होते हैं, जिसको अपनी रोजाना की जिंदगी में जरूर अपनाना चाहिए. जिसका असर हमारी स्किन और बॉडी पर पड़ता है. चलिए आपको बताते हैं कि नहाते समय किन बातों का विशेष ध्यान रखते हैं, जिसका आपका पालन करना चाहिए.

देर तक नहाना: स्किन चमकाने, बदबू मिटाने और ग्लोइंग बनाने के लिए देर तक नहाने की आवश्यता नहीं होती है. देर तक नहाना स्किन के लिए समस्या का कारण बन सकता है. इससे स्किन ड्राई हो सकती है और खुजली की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

ज्यादा गरम पानी से नहाना: सर्दी का मौसम अब आ ही चुका है और नहाने के लिए लोग गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन एक बाता का विशेष ध्यान रखें कि ज्यादा गरम पानी से नहाने से स्किन पर झुर्रियां पड़ सकती है, त्वचा की चमक खत्म हो सकती है. इसलिए हल्के गुनगुने पानी से ही नहाना चाहिए. 

ये भी पढ़े: Good Morning Tips: सुबह उठकर क्यों चढ़ाते सूर्य देव को जल, जानें इसके फायदे और मंत्र

नहाते समय हर्बल प्रोडक्टस का इस्तेमाल: महंगे ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल करने से बचें, इसमें मौजूद केमिकल स्किन के हानिकारक हो सकते हैं और इसका सीधा असर स्किन पर पड़ता है. इससे बचने के लिए नहाते समय हर्बल प्रोडक्टस का ही इस्तेमाल ही करें.

नहाते समय स्पंज का इस्तेमाल करना: नहाते समय अगर आप ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें. इससे स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, जिसमें फिर धूल-मिट्टी या गंदगी स्किन में जमा हो जाती है. जिससे स्किन से जुड़ी समस्या होती है और किल मुहांसों से जूझना पड़ सकता है. 

नहाने के बाद तौलिए से स्किन पर रगड़ना: नहाने के बाद पानी को सुखाने के लिए तौलिए का इस्तेमाल बहुत ही हल्के हाथ से करना चाहिए. उसे स्किन पर रगड़ा नहीं चाहिए. ऐसा करने से त्वचा छिल सकती है, इसका ग्लो और मॉइस्चर खत्म हो जाता है और रूखापन आ जाता है.

Trending news