सोने से पहले सरसों तेल में ये दो चीजें मिलाकर लगा लें, एक हफ्ते में दिखने लगेगा कमाल
Advertisement

सोने से पहले सरसों तेल में ये दो चीजें मिलाकर लगा लें, एक हफ्ते में दिखने लगेगा कमाल

अगर आप भी हेयरफॉल की समस्या से परेशान हैं तो नीचे दिए गए नुस्खे को अपनाएं. इस घरेलू नुस्खे के इस्तेमाल से आपको 15 दिनों के अंदर फर्क नजर आएगा.

सोने से पहले सरसों तेल में ये दो चीजें मिलाकर लगा लें, एक हफ्ते में दिखने लगेगा कमाल

Hair Growth Tips: आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में कई बार हम अपनी सेहत का ख्याल रखना भूल जाते हैं, जिस कारण हमारे शरीर में कई तरह की परिशानियां होने लगती हैं. इसमें सबसे बड़ी परेशानी है- बालों का झड़ना. हम अपने खाने-पीने पर ही से ध्यान नहीं दे पाते, जिस कारण हमारे शरीर में जरूरी न्यूट्रिशन की कमीं होने लगती है. इस कारण बाल झड़ने जैसी समस्या होने लगती है. आज हम आपको इसके समाधान के बारे में बताने जा रहे हैं. आपने दादी के नुस्खों के बारे में सुना होगा. उसमें से ही एक हम आपके लिए लेकर आए हैं. चलिए जानते हैं दादी के उस नुस्खें को बारे में.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में Passport बनवाना हुआ आसान, अब घर बैठे मिलेगा Police Clearance Certificate

इसके लिए आपको कोई बहुत ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने हैं. वैसे भी दादी का नुस्खा है तो इसका समाधान आप सभी के घर में जरूर होगा. झड़ते बालों को रोकने के लिए आपको सरसों का तेल, लहसुन और मेथी चाहिए. ये तीनों चीजें सभी के घर में होती हैं. बता दें कि इन तीनों का मिश्रण अगर आप 15 दिनों तक इस्तेमाल करते हैं तो आपको खुद ही फर्क नजर आने लगेगा. 

बता दें कि सरसों का तेल, लहसुन और मेथी का मिश्रण सोने से पहले लगाने से कुछ ही दिनों में गंजे पन की समस्या दूर हो जाएगी. यह मिश्रण आपके स्कैल्प इंफेक्शन की समस्या को दूर करता है. साथ ही बालों की जड़ों में होने वाले बैक्टीरियल या वायरल इंफेक्शन को होने से रोकता है. इसमें एंटीसेप्टिक और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो कि जड़ों से जुड़ी समस्याओं को दूर करता है.

इस मिश्रण का इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 से 3 बार करें. इससे आपके बाल जड़ों से मजबूत होंगे. साथ ही कुछ दिनों में बालों का झड़ना कम हो जाएगा. 

वहीं यह मिश्रण बालों को उगाने में भी मदद करता है. अगर आप इस मिश्रण की अपने सिर पर अच्छे से मालिश करेंगे तो गंजेपन की समस्या से छुटकारा मिलेगा और नए बाल उगेंगे. 

Trending news