Haryana Election 2024: 10 सितंबर को नामांकन पर्चा भरेंगे CM सैनी, AAP-कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2420044

Haryana Election 2024: 10 सितंबर को नामांकन पर्चा भरेंगे CM सैनी, AAP-कांग्रेस पर साधा निशाना

Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की तीसरी बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कांग्रेस और आप के संभावित गठबंधन को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया और कहा कि उनका उद्देश्य सिर्फ अपनी तिजोरियां भरना है. भाजपा ने चुनाव से पहले "जनसंवाद" अभियान भी शुरू किया है.

Haryana Election 2024: 10 सितंबर को नामांकन पर्चा भरेंगे CM सैनी, AAP-कांग्रेस पर साधा निशाना

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को कहा कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्ण बहुमत हासिल कर एक बार फिर राज्य में सरकार बनाएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम सैनी ने कहा, "लोगों से मिल रहे अपार समर्थन और प्यार को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि भाजपा तीसरी बार राज्य में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 10 तारीख को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

AAP-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच संभावित गठबंधन पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री सैनी ने गुरुवार को कहा था दोनों पार्टियां भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और उनका एकमात्र उद्देश्य अपनी तिजोरियां भरना है. इस बारे में उन्होंने कहा, "कांग्रेस और आप दोनों ही भ्रष्टाचार से जुड़ी पार्टियां हैं. कांग्रेस के शासन में कई घोटाले हुए, जबकि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का दावा करके सत्ता में आई, लेकिन हुआ कुछ और. अब दोनों भ्रष्ट पार्टियों ने गठबंधन कर लिया है, जिससे भ्रष्टाचार के जरिए अपनी जेबें भरने का उनका असली एजेंडा सबके सामने आ गया है."

ये भी पढ़ें: Election GK: हरियाणा का वो CM, जिसके दो बेटों ने एक-दूसरे के खिलाफ लड़ा चुनाव

शुरु हुआ जनसंवाद अभियान
सीएम सैनी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने प्रदेश में "जन संवाद" अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत हरियाणा के भाजपा नेताओं और प्रभारियों को आम जनता से संवाद करने और सरकार की योजनाओं की जानकारी देने का काम सौंपा गया है. सरकार लाभार्थियों के सवालों का जवाब भी जनता को देगी. साथ ही एक परिचय पुस्तिका भी तैयार की जाएगी, जिसे लोगों में बांटा जाएगा.

5 अक्टूबर को होगा चुनाव
आपको बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव होने जा रहे हैं. इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर रखी गई है. वहीं, वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी. 31 अगस्त को भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख 1 अक्टूबर से बदलकर 5 अक्टूबर कर दी थी.

INPUT- ANI

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news