Nuh: नूंह में चुनावी माहौल गरमाया, पहले दिन ही किसी ने नहीं किया नामांकन दाखिल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416593

Nuh: नूंह में चुनावी माहौल गरमाया, पहले दिन ही किसी ने नहीं किया नामांकन दाखिल

Haryana Assembly Election: उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन कक्ष के 100 मीटर के दायरे में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा और नामांकन के दौरान केवल चार व्यक्तियों को नामांकन कक्ष में आने की अनुमति होगी

Nuh: नूंह में चुनावी माहौल गरमाया, पहले दिन ही किसी ने नहीं किया नामांकन दाखिल

Nuh News: हरियाणा विधानसभा आम चुनाव को लेकर नूंह जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र—पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका, और नूंह के लिए नामांकन प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है. यह प्रक्रिया 12 सितंबर तक चलेगी. पहले दिन किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया हैं. 

पहले दिन नहीं हुआ नामांकन दाखिल 
उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार ने जानकारी दी कि पुन्हाना, नूंह, और फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालयों में भरे जाएंगे. नामांकन पत्र जमा करने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया है, जिसमें रविवार को अवकाश रहेगा. 

CCTV भी लगे रहेंगे
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन कक्ष के 100 मीटर के दायरे में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा और नामांकन के दौरान केवल चार व्यक्तियों को नामांकन कक्ष में आने की अनुमति होगी. उन्होंने यह भी बताया कि नामांकन प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी बनाने के लिए नामांकन कक्ष सीसीटीवी कैमरों से लैस रहेगा. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन नामांकन की सुविधा भी उपलब्ध है, जिसके तहत ऑनलाइन भरे गए नामांकन पत्र की हार्ड कॉपी संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में जमा करानी होगी.

ये भी पढ़ें- Palwal: गौरव गौतम ने किया ऐलान, पलवल में नहीं चलेगी झूठ की राजनीति

8 अक्टूबर को होगी मतगणना 
चुनाव प्रक्रिया के तहत नामांकन 5 से 12 सितंबर तक चलेगा, 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी और 16 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. मतदान 5 अक्टूबर को होगा और मतगणना 8 अक्टूबर को की जाएगी. चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां की जा रही हैं. उम्मीदवारों की सहायता के लिए एक हेल्प डेस्क भी स्थापित की गई है, जहां से नामांकन से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

Input- ANIL MOHANIA

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news