हरियाणा निकाय चुनाव : 18 नगर परिषदों में से 10 पर बीजेपी का चेयरमैन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1229076

हरियाणा निकाय चुनाव : 18 नगर परिषदों में से 10 पर बीजेपी का चेयरमैन

हरियाणा निकाय चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर परचम लहराया है. आज 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए. कुल 46 निकायों में चेयरमैन पद पर बीजेपी के 24 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. 18 नगर परिषदों में से इस बार 10 के अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है.

हरियाणा निकाय चुनाव : 18 नगर परिषदों में से 10 पर बीजेपी का चेयरमैन

नई दिल्ली : हरियाणा निकाय चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर परचम लहराया है. आज 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के नतीजे बीजेपी के पक्ष में आए. कुल 46 निकायों में चेयरमैन पद पर बीजेपी के 24 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. 18 नगर परिषदों में से इस बार 10 के अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा हो गया है. इसके अलावा 6 सीटों पर निर्दलीय और 1-1 सीट पर इनेलो और जजपा का उम्मीदवार जीता. 

जिन निकायों पर बीजेपी के उम्मीदवार चेयरमैन पद पर पहुंचे हैं, उनमें कालका, सोहना, फतेहाबाद, कैथल, बहादुरगढ़, चरखी दादरी, पलवल, गोहाना, जींद, और झज्जर में पार्टी के उम्मीदवार जीते हैं. इसके अलावा टोहाना, भिवानी, होडल, हांसी, नरवाना और नारनौल में निर्दलीय उम्मीदवारों ने विजय हासिल की. इसके अलावा नूंह में अध्यक्ष पद पर जजपा प्रत्याशी और मंडी डबवाली में इनेलो समर्थित उम्मीदवार अध्यक्ष पद पर जीता. 

पिछली बार से 3 का नुकसान 

पिछले कार्यकाल की बात करें तो 13 नगर परिषदों के अध्यक्ष पद पर भाजपा के उम्मीदवार जीते थे. इसे देखते हुए तीन निकायों में बीजेपी को नुकसान हुआ है. वहीं कांग्रेस को पिछली बार 4 निकायों में जीत मिली थी. इस बार कांग्रेस ने पार्टी सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ा. पार्टी ने प्रत्याशियों को सिर्फ समर्थन दिया है.

WATCH LIVE TV 

 

 

Trending news