Haryana: हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस इलाज के साथ मुआवजा भी मिलेगा, CM ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2340873

Haryana: हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस इलाज के साथ मुआवजा भी मिलेगा, CM ने की घोषणा

Haryana News: सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हरियाणा सरकार किसानों और मजदूरों को मजबूत कर रही है. बाजारों तक आसानी से उनकी पहुंच बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर सरकार काम कर रही है.

Haryana: हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस इलाज के साथ मुआवजा भी मिलेगा, CM ने की घोषणा

Haryana Government Yojana: लोकसभा चुनाव में 5 सीट हारने के बाद हरियाणा की बीजेपी सरकार विधानसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की हरसंभव कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री बनने के बाद नायब सिंह सैनी ने हर वर्ग के वोटर्स को लुभाने के लिए घोषणाओं की बाढ़ ला दी है. इसी क्रम में अब हरियाणा में  सड़क हादसों के पीड़ितों की मदद के लिए केंद्र सरकार की तर्ज पर नई योजना शुरू की गई है. इसके तहत हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस इलाज के साथ मुआवजा भी दिया जाएगा. 

सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि इस स्कीम के तहत बीमाकृत और बीमा रहित वाहनों और हिट-एंड-रन केस के पीड़ितों को कैशलेस उपचार की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि योजना के तहत जांच आयुक्त द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के 15 दिन के अंदर मुआवजा के भुगतान का आदेश जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Haryana Agniveer: अग्निवीरों को नौकरी देने वाले इन उद्योगों को मिलेगी 60 हजार की सब्सिडी

पिंजौर में फल मंडी का उदघाटन 
बुधवार को मुख्यमंत्री ने पिंजौर में 220 करोड़ रुपये से बनने वाली सेब एवं फल मंडी के प्रथम चरण का उद्घाटन किया. यह मंडी 78 एकड़ में फैले एशिया की सबसे आधुनिकतम मंडी होगी. सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि इस मंडी से हरियाणा और आसपास के प्रदेशों के फल और सब्जी उगाने वाले किसानों को इसका पूरा लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोक कल्याण को समर्पित हरियाणा सरकार किसानों और मजदूरों को मजबूत कर रही है. बाजारों तक आसानी से उनकी पहुंच बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर सरकार काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: तेलंगाना में सोने की डकैती में वांटेड बदमाश रोहिणी में गिरफ्तार, दो साल से था फरार

सेब मंडी की मार्केट फीस घटाई 
सीएम ने बताया कि यहां की 70 दुकानें पारदर्शिता से अलॉट की गई हैं. हरियाणा की सभी 100 मंडियों में से 48 में अटल कैंटीन शुरू हो चुकी है और बाकी में भी शुरू की जाएगी. सीएम ने कहा कि सेब मंडी की मार्केट फीस को 1 प्रतिशत से घटाकर 0.5% की गई है. इसके अलावा मंडी के सभी प्लॉट धारकों को चक्रवृद्धि ब्याज नहीं देना होगा. अब देखना होगा कि चुनाव पूर्व इन घोषणाओं से बीजेपी के वोट प्रतिशत में कितना इजाफा होगा और प्रदेश की जनता को भी इन्तजार रहेगा कि घोषणाओं की इस बाढ़ के बाद राज्य में विकास की गंगा कब बहेगी.

 

Trending news