Haryana News: गांव ढाणी शोभा में डा. बनवारी लाल ने 421 लाख रुपये की योजनाओं का किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2323342

Haryana News: गांव ढाणी शोभा में डा. बनवारी लाल ने 421 लाख रुपये की योजनाओं का किया उद्घाटन

Drinking Water Schemes: डॉ. बनवारी लाल ने एक जनसभा को भी संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में सभी नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. 

Haryana News: गांव ढाणी शोभा में डा. बनवारी लाल ने 421 लाख रुपये की योजनाओं का किया उद्घाटन

Rewari News: हरियाणा सरकार में लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल  शुक्रवार को बावल विधानसभा के गांव ढाणी शोभा पहुंचे. जहां उन्होंने 421 लाख रुपये के लागत की अलग-अलग पेयजल योजनाओं का  उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने गांव मनेठी में 273.13 लाख रुपये, गांव मायन में 80.71 लाख रुपये तथा गांव ढाणी शोभा में 67.14 लाख रुपये लागत से बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन भी किया. 

जल जीवन मिशन के तहत मिलेगा स्वच्छ पानी
वहीं डॉ. बनवारी लाल ने एक जनसभा को भी संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश के नागरिकों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है. वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जल जीवन मिशन को प्राथमिकता देने की बात कही. उन्होंने कहा कि नागरिक को इस अभियान से जोड़कर स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने की दिशा में सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दौलताबाद में लैंडफिल साइट बनाने पर भड़के लोग, सोना को कूड़ा बनाने का आरोप

लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना विभाग की जिम्मेदारी
प्रदेश में सभी नागरिकों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना विभाग की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. विशेष कर ढाणी गांवों में भी पर्याप्त पेयजल की सुविधा मिले, इसको लेकर विशेष कार्य योजना तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा कि नहर आधारित जलघरों में अतिरिक्त टैंक का निर्माण किया जाएगा ताकि जिन क्षेत्रों में कई दिनों के बाद नहरों में पानी आता है, उन्हें भी पेयजल की कोई समस्या व परेशानी न हो. प्रदेश की जनता को स्वच्छ पेयजल मिलेगा तो लोग स्वस्थ रहेंगे और जनता स्वस्थ्य रहेगी तो देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी. आने वाले समय में राज्य में चल रहे जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यों में और तेजी लाई जाएगी. इसके साथ ही लोगों को निर्धारित मानदंड के अनुसार पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं.

इनपुट- Naveen

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news