Haryana News: पूर्व मेयर को मनाने पहुंचे CM सैनी, मीडिया से बोले- 'बहन के घर चाय पीने आया था'
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2420125

Haryana News: पूर्व मेयर को मनाने पहुंचे CM सैनी, मीडिया से बोले- 'बहन के घर चाय पीने आया था'

Haryana Election News: करनाल की पूर्व मेयर रेणुबाला गुप्ता भाजपा से टिकट कटने के बाद नाराज हो गईं. इसके बाद सीएम नायब सैनी ने उनसे मुलाकात कर स्थिति संभालने की कोशिश की. दूसरी ओर पूर्व राज्य मंत्री कर्णदेव कांबोज भी नाराज हैं. भाजपा दोनों नेताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश कर रही है.

Haryana News: पूर्व मेयर को मनाने पहुंचे CM सैनी, मीडिया से बोले- 'बहन के घर चाय पीने आया था'

Haryana Election News 2024: करनाल विधानसभा में टिकट कटने से नाराज पूर्व मेयर रेणुबाला गुप्ता को मनाने के लिए सीएम नायब सैनी शनिवार देर रात उनके आवास पर पहुंचे. वहां उन्होंने उनके साथ बैठक कर उन्हें मनाने का प्रयास किया और आश्वासन के बाद रेणुबाला गुप्ता ने समर्थकों के साथ रविवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी. बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि वह अपनी बहन रेणुबाला गुप्ता के घर चाय पीने आए थे और जब भी उनका मन करता है वह आ जाते हैं.

भाजपा में नहीं है भगदड़
इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा में कोई भगदड़ नहीं है. पार्टी का निर्णय सर्वोच्च है. वहीं दूसरी ओर मेयर ने कहा कि बैठक हो चुकी है और पार्टी को जिताने के लिए हमने सीएम से दो-तीन दिन का समय मांगा है ताकि हम इस पर विचार कर सकें. उसके बाद 10 तारीख तक कार्यकर्ताओं द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर हम तय करेंगे कि हम निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सीएम मनोहर लाल का भी उनके पास फोन आया था. उन्होंने भी इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है.

टिकट कटने से पूर्व मेयर नाराज
भाजपा की पहली सूची में अपनी टिकट कटने से आहत रेणु बाला गुप्ता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा कि मेरी निष्ठा, विश्वास, वर्षों से प्रतिदिन के संघर्ष और वर्षों के समर्पण की हत्या कर दी गई है. यह मेरे साथ विश्वासघात है. करनाल में टिकट का फैसला योग्यता के आधार पर नहीं किया गया. इस पोस्ट के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई थी. नाराज मेयर ने अपने समर्थकों के साथ बैठक कर आगामी रणनीति तैयार कर बड़ा फैसला लेने का भी ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें: Haryana: 10 सितंबर को नामांकन पर्चा भरेंगे CM सैनी, AAP-कांग्रेस पर साधा निशाना

CM सिटी के रूप में आगे बढ़ेगा करनाल
इस दौरान मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि करनाल को सीएम सिटी के रूप में ही जाना जाएगा. करनाल सीएम सिटी के रूप में आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि वे 10 तारीख को लाडवा में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन भी दाखिल करेंगे.

सीएम ने भी कांबोज को मनाने की कोशिश की
पूर्व राज्य मंत्री कर्णदेव कंबोज इंद्री से टिकट मांग रहे थे, लेकिन उनका भी टिकट काट दिया गया और उन्होंने टिकट वितरण को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि गद्दारों को प्राथमिकता दी जाती है. कंबोज के साथ बैठक भी हुई थी, जिसमें उन्होंने सीएम से हाथ भी नहीं मिलाया था. बाद में उन्हें दिल्ली बुलाकर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की गई. इसी तरह रेणु बाला गुप्ता की नाराजगी भी दूर करने की कोशिश की जा रही हैं.
INPUT- Kamarjeet Singh

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news