Haryana Vidhansabha Chunav: रेसलर बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कुश्ती के अखाड़े से निकलकर राजनीति के दंगल में उतर गए. दोनों दिल्ली में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष उदयभान और वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में कांग्रेस शामिल हो गए. इसके बाद देर शाम पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी, जिसमें जुलाना सीट से विनेश फोगाट को उम्मीदवार घोषित किया गया. वहीं बजरंग पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है और इस चुनाव में वे स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे. इधर विनेश के कांग्रेस में शामिल होने पर पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह से कटाक्ष करते हुए कहा कि अब इनका नामोनिशान मिट जाएगा. आगामी चुनाव में कोई भी भाजपा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट; भूपेंद्र हुड्डा, विनेश का नाम


बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन  में हो चुके हैं शरीक 


विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया उन पहलवानों में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल दिल्ली में भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना दिया था. उन्होंने बृजभूषण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया था. कांग्रेस में शामिल होने के बाद विनेश ने कहा कि पहलवानों के लिए शुरू की गई उनकी लड़ाई जारी रहेगी. वे न डरेंगे और न ही पीछे हटेंगे.


'ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं'


पीटीआई के मुताबिक, बृजभूषण ने कहा कि इन पहलवानों ने खेल में नाम कमाया और कुश्ती के लिए मशहूर हुए, लेकिन अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनका नाम मिटा दिया जाएगा. ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं और सोच रहे हैं कि विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे. पूर्व सांसद ने कहा कि वे हरियाणा की किसी भी सीट से चुनाव लड़ तो सकते हैं, लेकिन बीजेपी का एक छोटा उम्मीदवार भी उन्हें हरा देगा.


ये भी पढ़ें: Haryana Election: हरियाणा में सीटों पर आप-कांग्रेस के सुर अलग, नहीं हो पाएगा गठबंधन


कांग्रेस ने कुश्ती को बर्बाद कर दिया 


बृजभूषण सिंह ने कांग्रेस पर कुश्ती को बर्बाद करने का आरोप लगाया. उनका कहना है कि कांग्रेस की सरकार के दौरान रेसलिंग देश में लोकप्रिय नहीं थी, लेकिन उनके डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष बनने के बाद देश में कुश्ती के बारे में लोगों को पता चलने लगा. पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई पदक जीते. पूर्व सांसद ने कांग्रेस पर पहलवानों को मोहरा बनाने का आरोप लगाया.