हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान, कहा- 2024 में केंद्र और हरियाणा में आ रही कांग्रेस
topStories0hindi1462979

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान, कहा- 2024 में केंद्र और हरियाणा में आ रही कांग्रेस

हरियाणा के सोनीपत में आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. इस दौरान हुड्डा ने कहा कि हम हड़ताल कर रहे MBBS छात्रों के साथ खड़े हैं. वहीं उन्होंने 2024 में केंद्र में और हरियाणा में सरकार बनाने का ऐलान किया. 

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा ऐलान, कहा- 2024 में केंद्र और हरियाणा में आ रही कांग्रेस

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मंगलवार को सोनीपत के खरखोदा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार ने प्रदेश में विकास कार्य करवाने की बजाय प्रदेश को कर्ज के बोझ में दबा दिया है. अब प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है. उन्होंने किसानों पर बोलते हुए कहा कि किसान और सरकार के बीच जो सहमति बनी थी. उसमे केंद्र और हरियाणा सरकार ने किसानों की मांगें पूरी नहीं की है. अगर किसान दोबारा आंदोलन करते हैं तो कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी.

ये भी पढ़ें: करनाल में डिप्टी सीएम के नहीं मिलने से भड़के MBBS छात्र, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सोनीपत के खरखोदा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे. यहां पर उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. प्रेस वार्ता में उन्होंने जमकर प्रदेश के मौजूदा भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार के अतिरिक्त केंद्र सरकार को भी खेलते हुए निशाने पर लिया कि अब इस सरकार से किसान, व्यापारी, मजदूर हर वर्ग दुखी है. उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन को स्थगित करवाने के दौरान किसानों कि जो मांगों पर सहमति बनाई थी. उसको सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया है. यही वजह है कि किसान एक बार फिर लामबंद हो रहे हैं. सरकार ने अब तक एमएसपी गारंटी कानून और किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिए हैं. किसानों की अन्य मांगों को पूरा नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है.

कांग्रेस हड़ताली स्टूडेंट्स के साथ
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कहीं विकास नजर नहीं आ रहा है. वहीं मनोहर सरकार ने प्रदेश को 3 लाख 11 हजार करोड़ रुपये के कर्ज के नीचे दबा दिया है. इसके अनुसार हर परिवार पर करीब 6 लाख का कर्जा है. इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने एमबीबीएस छात्रों द्वारा बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में की जा रही हड़ताल पर भी बोलते हुए कहा कि यह बॉन्ड पॉलिसी से गरीब के हित में नहीं है. अब हरियाणा में ऐसे हालत बनते जा रहे हैं कि गरीब का बच्चा कभी भी डॉक्टर नहीं बन पाएगा. कांग्रेस हड़ताली मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ खड़ी है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जिला परिषद उम्मीदवारों पर दिए गए बयान पर कहा कि जिला परिषद पंचायत चुनाव और समिति के चुनाव में जनता ने भाजपा सरकार को आईना दिखाने का काम किया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जिस तरह से जनता का पूर्ण समर्थन मिल रहा है. उसे देखते हुए लगता है कि 2024 में केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.

Trending news